प्लेन के टिकट का पैसा चुकाएं 12 किस्तों में, विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने पेश किया शानदार ऑफर

प्लेन के टिकट का पैसा चुकाएं 12 किस्तों में, विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने पेश किया शानदार ऑफर

प्रेषित समय :13:47:54 PM / Mon, Nov 8th, 2021

नई दिल्ली. हवाई सफर के लिए अब महंगे टिकट का भार कम लगेगा क्योंकि इसका भुगतान किस्तों में भी कर सकते हैं. दिग्गज विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने आज 8 नवंबर को एक खास स्कीम लॉन्च की है. इस स्कीम के तहत यात्रियों को टिकट का पूरा पैसा एक बार में ही चुकाने की बाध्यता नहीं होगी. वे चाहें तो टिकट के पूरे पैसे को तीन, छह या 12 किश्तों में बांटकर चुका सकते हैं. खास बात यह है कि विमान कंपनी यात्रियों को इस ईएमआई स्कीम का फायदा उठाने के लिए क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड की डिटेल्स साझा करने की जरूरत नहीं होगी.

स्पाइसजेट के ईएमआई स्कीम के तहत टिकट के पैसे को तीन, छह या 12 किश्तों में भुगतान कर सकते हैं. कंपनी द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक तीन महीने के ईएमआई ऑप्शन पर कोई अतिरिक्त लागत नहीं आएगी यानी कि यात्रियों को कोई ब्याज नहीं चुकाना होगा.

ईएमआई स्कीम का फायदा उठाने के लिए यात्रियों को बेसिक डिटेल्स जैसे कि पैन, आधार नंबर या वीआईडी की जानकारी देनी होगी और इसे वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) के जरिए प्रमाणित करना होगी कि आपने जो जानकारी दी है, वह सही है. यात्रियों को ईएमआई की पहली किस्त का भुगतान यूपीआई आईडी की डिटेल्स साझा कर करनी होगी. इसके बाद अन्य किस्तों का भुगतान इसी यूपीआई आईडी से होगा. यात्रियों को इस स्कीम के तहत अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड की डिटेल्स साझा नहीं करनी होगी.

स्पाइसजेट ने कुछ दिनों पहले जानकारी दी थी कि नई दिल्ली स्थित आईजीआई एयरपोर्ट से सभी डोमेस्टिक फ्लाइट टर्मिनल एक और तीन से होंगी. जिस फ्लाइट का नंबर 8 से शुरू होगा यानी कि SG8000-8999 टर्मिनल तीन से उड़ान भरेंगी जबकि शेष डोमेस्टिक फ्लाइट टर्मिनल-1 से संचालित होंगी. अंतरराष्ट्रीय उड़ानें सिर्फ टर्मिनल-1 से ही संचालित होंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिना पासपोर्ट-वीजा के रह रहे 12 विदेशी गिरफ्तार, अवैध विदेशियों की तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस

यमुना में अमोनिया का स्तर बढ़ने से दिल्ली के कई इलाकों में बाधित हुई पेयजल की आपूर्ति

मेघालय के राज्यपाल मलिक ने केंद्र पर फिर बोला हमला, बोले- अस्पताल में 5-7 लोग मरे तो दिल्ली से शोक संदेश गए, 600 किसानों की मौत पर मौन

दिल्ली में बिल्डर ने की पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा सहित 12 लोगों से ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सीएम केजरीवाल का ऐलान: दिल्लीवासियों के लिए 6 महीने बढ़ाई फ्री राशन योजना

Leave a Reply