भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में आग से चार बच्चों की मौत, शार्ट सर्किट से हुआ था ब्लास्ट

भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में आग से चार बच्चों की मौत, शार्ट सर्किट से हुआ था ब्लास्ट

प्रेषित समय :08:41:10 AM / Tue, Nov 9th, 2021

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित कमला नेहरू अस्पताल में स्थित बच्चा वार्ड में लगी आग से चार बच्चों की मौत हो गई हैं. यह अस्पताल हमीदिया मेडिकल कॉलेज परिसर में बना हुआ है. इस वार्ड में करीब 40 बच्चे भर्ती थे. रात करीब 9 बजे अचानक लगी आग से वहां अफरातफरी मच गई. हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई बताई जा रही है. शेष बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं. घटना की जांच एडिशनल चीफ सेक्रेटरी लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान को सौंपी गई है.

जानकारी के अनुसार आग रात करीब 9 बजे लगी. बताया जा रहा है कि दो वेंटीलेटर में शार्ट सर्किट से आग लगी और उसके बाद ब्लास्ट हुआ. बच्चों का यह वार्ड कमला नेहरू अस्पताल की तीसरी मंजिल पर बना हुआ है. आग लगने से वार्ड में धुंआ भर गया और वहां अफरातफरी मच गई. हादसे में धुंए के कारण दम घुटने तीन बच्चों की मौत हो गई. एक और बच्चे ने बाद में दम तोड़ दिया. आग पर करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका.

हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे शिवराज सिंह कैबिनेट के मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि बच्चा वार्ड में  40 बच्चे भर्ती थे. इनमें से चार की मौत हो गई और 36 को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल लिया गया है. मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया करायी जायेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में छठ वर्ष पर अवकाश की घोषणा के 7 वर्ष हो गए, आदेश आज तक नही हुए

एमपी में छठ वर्ष पर अवकाश की घोषणा के 7 वर्ष हो गए, आदेश आज नही हुए

एमपी के ग्वालियर में मॉब लिंचिंग, गांववालों ने 10 हजार के ईनामी गुंडे सहित 2 को पीट-पीटकर मार डाला

एमपी के रीवा में शरीर का जिन्न जलाने युवक ने खुद पर उड़ेला पेट्रोल, हो गई मौत

एमपी के रतलाम में जमीन के विवाद में पिता एवं दो पुत्रों की हत्या कर शव कुयें में फेंके

Leave a Reply