पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के एडवाइजर की धमकी: टैक्स नहीं दोगे तो वोट का हक भी नहीं मिलेगा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के एडवाइजर की धमकी: टैक्स नहीं दोगे तो वोट का हक भी नहीं मिलेगा

प्रेषित समय :15:21:10 PM / Tue, Nov 9th, 2021

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के फाइनेंस एडवाइजर शौकत तरीन के एक बयान से मुल्क में विवाद पैदा हो गया है. तरीन का कहना है कि मुल्क में जो लोग इनकम टैक्स और जीएसटी नहीं देंगे, उनको मतदान का अधिकार भी नहीं मिलेगा. शौकत पिछले महीने तक मुल्क के वित्त मंत्री थे, लेकिन वे सीनेट के लिए नहीं चुने जा सके तो उन्हें पद छोड़ना पड़ा. फिर इमरान खान ने उन्हें रातों-रात अपना फाइनेंस एडवाइजर बना दिया.

शौकत तरीन सोमवार को राजधानी इस्लामाबाद में कामयाब जवान कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कारोबारियों को आगाह करते हुए कहा पाकिस्तान के तमाम कारोबारियों से मैं एक बात जोर देकर कहना चाहता हूं. हर बिजनेसमैन को टैक्स तो देना ही होगा. अगर वो टैक्स नहीं देंगे, तो फिर उन्हें वोटिंग का अधिकार भी नहीं मिलेगा. इनकम टैक्स और जीएसटी देंगे तो बाकी टैक्स में कटौती की जी सकती है.

रिपोर्ट में कहा गया कि लोगों से उम्मीद है कि टैक्स के भुगतान के लिए हमें लोगों से भीख मांगने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा. फाइनेंशियल एडवाइजर तरीन ने देश को आगे ले जाने के लिए कृषि, लघु और मध्यम उद्यमों और आईटी क्षेत्र को पूरी तरह से समर्थन देने का आश्वासन देते हुए कहा कि एसएमई और आईटी क्षेत्र से जुड़े लोगों को मनी ऑफर करने के लिए एक फंड की स्थापना की जाएगी.

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था इस वक्त बेहद मुश्किल दौर से गुजर रही है. पिछले महीने तक शौकत तरीन मुल्क के फाइनेंस मिनिस्टर थे. उनके भाई जहांगीर तरीन पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री हैं. शौकत एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल लेकर पिछले महीने न्यूयॉर्क गए थे. वहां उनकी IMF बोर्ड से 11 दिन तक बातचीत चली. इसके बावजूद वे पाकिस्तान को 6.5 बिलियन डॉलर का पैकेज तो छोड़िए, इसकी पहली किस्त तक नहीं दिला पाए. इसके बाद सीनेट का चुनाव हारे तो फाइनेंस मिनिस्टर की कुर्सी भी चली गई.

स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान द्वारा जारी वार्षिक रिपोर्ट में पाकिस्‍तान पर 39,900,000 करोड़ रुपये का सरकारी कर्ज दिखाया गया है. इसमें इमरान के शासन के तीन वर्षों के दौरान 14,900,000 करोड़ रुपये का कर्ज बढ़ गया है. स्‍थानीय मीडिया रिपोर्टों के हवाले से बताया है कि इमरान खान सरकार के द्वारा लिया गया यह कर्ज पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के 10 वर्षों के शासनकाल में उठाए गए कर्ज के 80 फीसदी के बराबर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत सरकार मछुआरे की हत्या पर सख्त, पाकिस्तान के राजनयिक को किया तलब, कड़ा विरोध जताया दर्ज

गुजरात मछुआरा गोलीबारी: 10 पाकिस्तानी नौवहन सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

गुजरात में पाकिस्तान मरीन ने भारतीय बोट समेत 6 मछुआरों का किया अपहरण, गोलीबारी में 1 की मौत

पाकिस्तान में आतंकी फंडिंग केस में हाफिज सईद की जमात उद दावा से जुड़े 6 नेता बरी

पाकिस्तान के एक स्कूल में वॉशरूम में छिपाकर लगाए गए थे कैमरे, सरकार ने किया सील

पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाना पत्नी को भारी पड़ा, भारतीय टीम का उड़ाया मजाक, पति थाना पहुंचा, कराई एफआईआर

Leave a Reply