विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी मांगा आराम, BCCI का बढ़ा सिरदर्द

विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी मांगा आराम, BCCI का बढ़ा सिरदर्द

प्रेषित समय :20:28:17 PM / Thu, Nov 11th, 2021

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर से सीरीज की शुरुआत होने जा रही है. सबसे पहले तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे. फिर दो टेस्ट की सीरीज होगी जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं. टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. लेकिन टेस्ट टीम का ऐलान अभी नहीं हुआ है.

खबर है कि टेस्ट में कप्तानी को लेकर समस्या खड़ी हो गई है. विराट कोहली अभी आराम पर हैं और वे पहले टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे. ऐसे में रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की तैयारी थी. लेकिन उन्होंने भी आराम मांग लिया है. ऐसे में पहले टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी कौन करेगा इस पर चयनकर्ता माथापच्ची कर रहे हैं. अगर रोहित और कोहली दोनों को आराम मिलता है तो अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया जाएगा.

खबर के अनुसार, रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान आराम मांगा. विराट कोहली पहले टेस्ट के दौरान आराम पर रहेंगे. ऐसे में कप्तान को लेकर असमंजस की स्थिति हो गई है. वैसे तो अजिंक्य रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं. कोहली के टीम में नहीं होने पर टेस्ट में वे ही कप्तानी करते हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनके नेतृत्व में ही टीम इंडिया ने सीरीज फतेह की थी. लेकिन अब चयनकर्ता रहाणे की जगह रोहित को उपकप्तान बनाने पर विचार कर रहे हैं. ऐसे में रोहित को कप्तानी मिलने की बात कही जा रही थी. लेकिन उनके आराम पर जाने की कंडीशन में रहाणे का ही विकल्प बचता है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच कानपुर में होगा. फिर दूसरा टेस्ट मुंबई में खेला जाएगा. रोहित और विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे कानपुर टेस्ट में कप्तानी संभालेंगे. विराट दूसरे टेस्ट के लिए लौट आएंगे. इसके साथ ही कप्तानी भी उनके पास आ जाएगी. न्यूजीलैंड से सीरीज पूरी होने के कुछ दिनों बाद ही भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है. यह दौरा काफी अहम रहने वाला है. भारत ने आज तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. ऐसे में इस दौरे पर टीम इंडिया पूरी ताकत के साथ उतरेगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विराट कोहली से बीसीसीआई खफा : टी20 के बाद वनडे की भी कप्तानी गंवा सकते हैं कप्तान

हार के बाद खीझे विराट कोहली, पाकिस्तानी पत्रकार पर निकाला गुस्सा

बैंगलोर ने पंजाब को रोमांचक मैच में हराया, विराट कोहली की टीम प्लेऑफ में पहुंची

टीम इंडिया में फूट, सीनियर खिलाड़ी ने बीसीसीआई से की थी विराट कोहली की शिकायत!

T20 वर्ल्ड कप के लिए ICC ने जारी किया थीम सॉन्ग, एनिमेटेड अवतार में नजर आये विराट कोहली

Leave a Reply