लड़कियों को छोटे कपड़े पहनकर भी क्यों नहीं लगती ठंड ?

लड़कियों को छोटे कपड़े पहनकर भी क्यों नहीं लगती ठंड ?

प्रेषित समय :08:55:44 AM / Fri, Nov 12th, 2021

कड़ाके की ठंड में भी न्यू ईयर की पार्टी हो या कोई शादी, महिलाएं छोटे कपड़े ही पहनतीं हैं और गरम कपड़े पहनने से परहेज़ करती हैं. ऐसे में ये सवाल आपके भी मन में आया होगा कि आखिर उन्हें कम कपड़ों में क्या ठंड नहीं लगती? कुछ ऐसे देश हैं, जहां 12 महीने ठंड पड़ती है, वहां भी नाइट क्लब में लड़कियां छोटे लिबास पहनकर जाती हैं, तो भला कैसे मैनेज करती होंगी? इस आम से सवाल का अब ‘वैज्ञानिक’ जवाब मिल चुका है.

ब्रिटिश जर्नल ऑफ सोशल साइकोलॉजी में इसे लेकर एक स्टडी पब्लिश की गई, जिसमें वैज्ञानिकों ने बाकायदा इस बात पर रिसर्च पेश किया है. उन्होंने साल 2014 में इस बाबत किए गए कार्डी बी के दावे पर भी रिसर्च किया है.

स्टडी में शामिल फेलिग नाम के रिसर्चर ने TikTok के ज़रिये भी अपनी खोज को लोगों तक पहुंचाया था. नई रिसर्च में शोधकर्ता कड़ाके की ठंड में महिलाओं से क्लब में बातचीत करने पहुंचे. 4 से 10 डिग्री के तापमान में भी ये महिलाएं कम कपड़ों में थीं और उन्होंने ठंड का एहसास नहीं हो रहा था.

आखिरकार वैज्ञानिकों ने रिसर्च का नतीजा ये निकाला कि ठंड तब तक ही लगती है, जब तक कि आप मानसिक तौर पर अपनी स्किन से जुड़े रहते हैं. जो महिलाएं अपना ध्यान सेल्फ ऑब्जेक्टिफिकेशन पर लगा देती हैं और अपनी बाहरी सुंदरता पर ध्यान केंद्रित कर देती हैं, उन्हें सर्दी का एहसास भी कम होता है. जिनका फोकस दिखावे पर कम होता है, उन्हें सर्दी का एहसास होता है, जबकि जिनका ध्यान अपने लुक पर ज्यादा होता है, उन्हें कम कपड़ों में भी सर्दी का एहसास नहीं होता.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अधिकांश महिलाओं के हैंडबैग में टॉयलेट सीट से ज्यादा बैक्टीरिया -स्टडी

सेहत को लेकर अलर्ट हैं युवा महिलाएं, आजमा रहीं हैं फिटनेस के नए तरीके - सर्वे

कोरोना का टीका लगते ही महिला बन गई करोड़पति, जीता 5.4 करोड़ रुपये का इनाम

दोस्त को दहेज में 20 लाख मिले है, हमें भी चाहिए, प्रताड़ित महिला ने थाना पहुंची

100 महिलाओं की लाश से मुर्दाघर में इलेक्ट्रीशियन ने किया रेप, 34 साल बाद मिलेगी जुर्म की सजा

Leave a Reply