सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद प्रदूषण पर सीएम केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक, लग सकता है लॉकडाउन

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद प्रदूषण पर सीएम केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक, लग सकता है लॉकडाउन

प्रेषित समय :13:35:36 PM / Sat, Nov 13th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बढ़ते प्रदूषण के खतरे को देखते हुए आपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में प्रदूषण पर नियंत्रण की रणनीति बनायी जायेगी. कयास लगाये जा रहे हैं कि केजरीवाल सरकार बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली में लॉकडाउन का फैसला ले सकती है.

दिल्‍ली में वायु प्रदूषण को कम करने और उस पर लगाम लगाने के लिए दिल्‍ली सरकार हर संभव कोशिश में जुटी है. लेकिन प्रदूषण की स्‍थ‍ित‍ि बेहद खराब होती जा रही है. इसको लेकर दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान अहम टिप्पणियां भी की हैं. साथ ही कड़ी टिप्पणी करते हुए यह भी कहा है कि दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण एक ज्वलंत मुद्दा है. प्रदूषण के हालात इतने खराब है कि घर में भी मास्क लगाना पड़ रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण के मामले पर केंद्र सरकार समेत दिल्ली, पंजाब, हरियाणा सरकार को आपातकालीन मीटिंग करने का आदेश दिया है.

इस आदेश के बाद अब दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रदूषण के मामले पर आज शाम 5 बजे आपात मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा ड‍िप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी विजय कुमार देव के अलावा अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी प्रमुख रूप से शामिल रहेंगे. इस दौरान प्रदूषण की समस्या से कैसे निपटा जाए, इसको लेकर गहन चर्चा की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट सख्त कहा- दो दिन में ठीक होने चाहिए हालात, लगा दें लॉकडाउन

दिल्ली में लगातार बढ़ रहा वायु प्रदूषण, सबसे प्रदूषित दस जगहों में भारत के भी ये तीन शहर

केंद्र सरकार की किसान, मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ दिल्ली में राष्ट्रीय सम्मेलन में गरजे मजदूर नेता

अफगानिस्तान से आतंकवाद के सफाए पर दिल्ली घोषणापत्र जारी, आठ देशों के एनएसए ने पीएम मोदी से की मुलाकात, पाक का विरोध

Leave a Reply