पश्चिमी यूपी में बढ़ी ठंड से बदला स्कूल खुलने का समय

पश्चिमी यूपी में बढ़ी ठंड से बदला स्कूल खुलने का समय

प्रेषित समय :13:56:17 PM / Sat, Nov 13th, 2021

मुजफ्फरनगर. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बढ़ती ठंड को देखते हुए स्कूलों ने अपनी टाइमिंग में बदलाव करने का फैसला किया है. 12 नवंबर को उत्तर प्रदेश में तापमान करीब 20 डिग्री रहा. पश्चिमी यूपी में गिरते तापमान को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद के स्कूलों ने टाइमिंग चेंज करने का फैसला किया है. मेरठ सहित मुजफ्फरनगर, सहारनपुर के स्कूलों ने समय में बदलाव किया है. सुबह 7.30 बजे से खुलने वाले स्कूल अब 8.30 बजे खुलेंगे. पहली क्लास से लेकर 12वीं तक का टाइम-टेबल बदला गया है.

स्कूलों ने बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है. कोविड-19 महामारी के चलते लंबे समय से स्कूल बंद चल रहे थे. हालांकि, राज्य में कक्षा 9 से 12वीं के लिए अगस्त 2021 से कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का दिशा-निर्देश जारी करते हुए स्कूलों को दोबारा खोला गया. ऐसे में छात्र-छात्राओं को मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करने की सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है

मुजफ्फरनगर के एमजी पब्लिक स्कूल ने समय में बदलाव करते हुए सुबह 8:20 से दोपहर 1:20 कर दिया है. इसी तरह एसडी पब्लिक स्कूल ने समय में बदलाव करते मॉर्निंग टाइम 8:50 से दिया गया है. मेरठ के गार्गी गर्ल्स स्कूल ने भी समय में बदलाव किया है. अधिकारियों ने सुबह 9:30 बजे से दोपहर 2 बजे तक स्कूल शुरू करने का फैसला किया है.

इसी तरह राधा गोविंद स्कूल के समय में भी बदलाव कर दिया गया है. छात्रों के लिए कक्षाएं सुबह 8:30 बजे से शुरू होंगी और दोपहर 1:30 बजे समाप्त होंगी. इसी प्रकार मेरठ के सोफिया गर्ल्स स्कूल ने भी टाइमिंग चेंज किया है. छात्रों के लिए कक्षाएं सुबह 8 बजे से शुरू होंगी और दोपहर 12 बजे तक चलेंगी. छात्र-छात्राएं अधिक अपडेट के लिए अपने संबंधित स्कूलों की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी समेत 5 राज्यों में कहां किसकी बन रही सरकार, चुनाव के ऐलान से पहले आया बड़ा सर्वे

यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को चित्रकूट रेप मामले में उम्र कैद की सजा, सजा सुनते ही फूट-फूटकर रोने लगे

यूपी के मुजफ्फरनगर में ट्रक और कार की भीषण टक्कर में बच्ची सहित 4 की मौत

अमित शाह के यूपी दौरे पर अखिलेश का तंज- लखीमपुर की जीप में BJP का पराजय जुलूस निकालेगी जनता

रेलवे ने दिसंबर से फरवरी 2022 तक महाराष्ट्र, यूपी और गुजरात के बीच रद्द की कई ट्रेनें

Leave a Reply