योगी ने कहा- ‘आजमगढ़ को आर्यमगढ़’ में बदल देगा यह विश्वविद्यालय

योगी ने कहा- ‘आजमगढ़ को आर्यमगढ़’ में बदल देगा यह विश्वविद्यालय

प्रेषित समय :07:44:43 AM / Sun, Nov 14th, 2021

आजमगढ़. आजमगढ़ में आजादी के अमृत महोत्‍सव कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि यहां जो नया विश्वविद्यालय बन रहा है वो आजमगढ़ को आर्यमगढ़ में बदल देगा. सीएम योगी ने कहा कि आजमगढ़ का यह विश्वविद्यालय सचमुच में आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बना ही देगा, इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए.

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी देश को ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के रूप में दुनिया के सामने प्रस्तुत करने में सफल हुए हैं. पिछले सात वर्षों में आपने भारतवर्ष की इस बदलती हुई तस्वीर को देखा होगा. इससे पहले केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने जनपद आजमगढ़ में ₹108 करोड़ की लागत से बनने वाले ‘राज्य विश्वविद्यालय’ का शिलान्यास किया.

इस अवसर पर सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा कि हमें जानना चाहिए कि ये पहचान का संकट खड़ा करने वाले कौन लोग थे, ये वही लोग थे जो जाति के नाम पर बांटने वाले थे, लेकिन अपने परिवार के लिए भरने वाले थे. आजमगढ़ हम लोगों के कार्यक्षेत्र का हिस्सा रहा है, आप याद कीजिए 2007 में यही आजमगढ़ में मुझ पर हमला हुआ था. उस समय जुबली नेशनल कॉलेज में अजीत राय की इसलिए हत्या हो जाती थी क्योंकि वह ABVP का कार्यकर्ता था और उसने कहा था कि वंदे मातरम का गायन गणतंत्र दिवस पर होना चाहिए. कॉलेज में ही प्रिसिंपल कार्यालय के पास ही उसकी हत्या हुई थी और एक महीने तक FIR तक दर्ज नहीं हुई थी. आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे आपके विकास की धुरी बन रहा है.

आज़मगढ़ यूनिवर्सिटी का नाम महाराजा सुहेल देव के नाम पर होगा. अमित शाह ने कहा आज़मगढ़ की यूनिवर्सिटी का नाम महाराजा सुहेल देव के नाम पर रखने का प्रस्ताव दिया. इसके बाद योगी आदित्यनाथ ने अमित शाह का सुझाव मंजूर करते हुए आज़म गढ़ के विश्वविद्यालय का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम पर घोषित करने का राज्य सरकार की ओर से ऐलान किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपीएससी ने निकाली प्रोग्रामर, कंप्यूटर मैनेजर और मैनेजर पदों पर वैकेंसी

यूपी समेत 5 राज्यों में कहां किसकी बन रही सरकार, चुनाव के ऐलान से पहले आया बड़ा सर्वे

यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को चित्रकूट रेप मामले में उम्र कैद की सजा, सजा सुनते ही फूट-फूटकर रोने लगे

Leave a Reply