तालिबान को काबू में रखने के लिए नई साजिश में जुटा पाकिस्तान

तालिबान को काबू में रखने के लिए नई साजिश में जुटा पाकिस्तान

प्रेषित समय :11:32:55 AM / Sun, Nov 14th, 2021

नई दिल्‍ली. दुनिया में आतंक को बढ़ाने और फैलाने वाला पाकिस्‍तान एक बार फिर नापाक साजिश रच रहा है. रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्‍तान में उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई अब ताबिलान को कमजोर करने के लिए स्‍थानीय छोटे जिहादी समूहों को जोड़कर उनका एक गठबंधन तैयार करने में जुटी है. इन जिहादी समूहों की विचारधारा काफी कट्टर है.

फॉरेन पॉलिसी की नई रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की ओर से इस्‍लामिक इंवीटेशन एलायंस (आईआईए) को फंडिंग की जा रही है. इसे 2020 में बनाया गया था. इसके बाद स ही यह एक साल से अमेरिकी खुफिया एजेंसियों की नजर में रहा है. उस समय इसके गठन का मकसद तालिबान की जीत को सुनिश्चित करना था. लेकिन अब मौजूदा समय में इसी गठबंधन के जरिये तालिबान को कमजोर करने का प्‍लान बनाया जा रहा है.

पिछले दिनों दिल्‍ली में मौजूद राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की ओर से साझा की गई जानकारी से पता चलता है कि आने वाले दिनों में तालिबान के अंदर ही जंग शुरू होने की संभावना है. एनएसए की इस बैठक में अफसरों ने अधिकांश बातचीत बंद दरवाजों के भीतर की. लेकिन इस दौरान सभी अफगानिस्‍तान की स्थिति को लेकर खास नतीजों पर पहुंचे. इसमें वहां की स्थिति कई गुना अधिक खराब बताई जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

योगी ने कहा- ‘आजमगढ़ को आर्यमगढ़’ में बदल देगा यह विश्वविद्यालय

5 बार के वर्ल्ड चैंपियन चेस दिग्गज विश्वनाथन आनंद अब संभालेंगे माइक

2024 में होने वाले टी20 विश्व कप की मेजबानी कर सकता है अमेरिका

Leave a Reply