जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में फिर हिंसा: ABVP और AISA के सदस्यों के बीच हिंसक झड़प, कई छात्र हुए घायल

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में फिर हिंसा: ABVP और AISA के सदस्यों के बीच हिंसक झड़प, कई छात्र हुए घायल

प्रेषित समय :09:57:20 AM / Mon, Nov 15th, 2021

नई दिल्‍ली. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक बार फिर हिंसा की जानकारी मिली है. खबर है कि वाम गठबंधन आल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (AISA), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्यों के बीच झड़प हो गई है, जिसमें 12 से अधिक छात्र घायल हो गए हैं. घायल छात्रों में से 3 की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है. छात्रसंघ के सदस्यों ने बताया कि झड़प में गंभीर रूप से घायल छात्रों को नई दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली में जेएनयू के अंदर रविवार की शाम छात्रों के दो गुटों में बहस और धक्का-मुक्की हुई है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और लेफ्ट समर्थित छात्रों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई थी, जिसके बाद झगड़ा इतना बढ़ गया कि हाथापाई तक नौबत आ गई. पुलिस को दी शिकायत में दोनों ही गुटों के छात्रों ने एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है.

डीसीपी साउथ वेस्ट गौरव शर्मा के मुताबिक रविवार को थाना वसंत कुंज नॉर्थ में नारेबाजी और झगड़े की आशंका की सूचना मिली थी. पुलिस ने तुरंत कॉल का जवाब दिया. हालांकि मौके पर किसी तरह का झगड़ा नहीं हुआ. पूछताछ करने पर पता चला कि छात्र संघ हॉल में मीटिंग आयोजित करने को लेकर छात्रों के दो गुटों में तीखी नोकझोंक हुई.

जेएनयूएसयू ने अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है. वहीं एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने थाने में जाकर लिखित शिकायत दी. साथ ही लेफ्ट से जुड़े एक छात्र ने भी शिकायत दी है. दोनों पक्ष एक-दूसरे पर बैठक में खलल डालने और दूसरे पक्ष से मारपीट करने का आरोप लगा रहे हैं. इसके अलावा, जांच जारी है और तदनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्‍ली के LNJP अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया काबू

दिल्‍ली में छठ पूजा को लेकर भाजपा-आप में घमासान, बोले सीएम-राजनीति न करें

दिल्‍ली में कल से 45 दिन बंद रहेंगी शराब की प्राइवेट दुकानें

आज चेन्‍नई सुपर किंग्‍स बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच IPL 2021 का पहला क्‍वालिफायर मैच

Leave a Reply