एमपी के नर्सिंग के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन, आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने जारी की अधिसूचना

एमपी के नर्सिंग के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन, आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने जारी की अधिसूचना

प्रेषित समय :11:58:07 AM / Mon, Nov 15th, 2021

जबलपुर. मध्य प्रदेश में नर्सिंग के छात्र-छात्राओं को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा. इसके लिए मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने अधिसूचना भी जारी कर दी है. बताया जा रहा है कि पिछले दो साल से परीक्षाएं न होने के चलते प्रदेशभर के हजारा नर्सिंग छात्र-छात्राएं अपने भविष्य को लेकर परेशान थे.

वहीं छात्र-छात्राएं लगातार विभाग व  विश्वविद्यालय प्रशासन से जनरल प्रमोशन की मांग कर रही थी. इस समस्या को देखते हुए आखिरकार इंडियन नर्सिंग काउंसिल ने छात्रों के जनरल प्रमोशन के लिए अपनी हरी झंडी दे दी है.

साथ ही इस संबंध में मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी ने शनिवार को अधिसूचना भी जारी कर दी है, जिसके अनुसार नर्सिंग के अंतिम वर्ष को छोड़कर प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं को जनरल प्रमोशन का लाभ मिलेगा.

आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय से एफिलिएटेड कॉलेजों को भी इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए है. विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार कॉलेजों को अपने यहां पर अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को एनरोल्ड स्टूडेंट्स के इंटरनल एग्जामिनेशन की अंकसूची, हार्ड और सॉफ्ट कॉपी, दोनों तरह से भेजना होगा. इसके लिए 30 नवम्बर अंतिम तिथि निर्धारित की गई है. इंटरनल एग्जामिनेशन के आधार पर ही परिणाम घोषित किए जायेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने कहा: भाजपा के लिए हिन्दू धर्म आस्था का सवाल नहीं, इनका एक राजनैतिक हथियार है

जबलपुर में युवक की पत्थर पटककर नृशंस हत्या..!

जबलपुर में मोटर साइकल की टक्कर से युवक की मौत, दूसरा गंभीर

जबलपुर कुख्यात सूदखोर महादेव पहलवान पर एक और प्रकरण दर्ज, धमकी देकर कराई थी मकान की रजिस्ट्री

Leave a Reply