सिंगल चार्ज में 120KM चलेगा ये भारतीय फर्म का स्कूटर

सिंगल चार्ज में 120KM चलेगा ये भारतीय फर्म का स्कूटर

प्रेषित समय :11:29:38 AM / Tue, Nov 16th, 2021

भारत में टू व्हीलर का सेगमेंट काफी बड़ा है और हाल ही इलेक्ट्रिक व्हीकल का भी विस्तार हो रहा है. हम आपको बताने जा रहे हैं एक खास इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में, जिसकी कीमत न सिर्फ 80 हजार रुपये से कम है, बल्कि यह एक बार फुल चार्ज में 120 किमी का सफर तय कर सकता है. साथ ही इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा की है. इतना ही नहीं यह स्कूटर कीमत के मामले में ओला एस1 और टीवीएस आईक्यूब को भी टक्कर देता है, जिनकी कीमत करीब 1 लाख रुपये (एक्स शो रूम) है.

इस ईवी को लेकर निर्माता स्टार्टअप का दावा है कि यह सिर्फ 5 सेकेंड्स में 0 से 40 kmph की स्पीड पकड़ लेता है. इसकी लोड कपैसिटी 150 किग्रा तक की है. यह कुल 6 कलर ऑप्शन- व्हाइट, रेड, ब्लू, ब्लैक, ग्रे और सिल्वर में आता है. इस ई-स्कूटर में चार इंच का एलसीडी डिस्प्ले, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, एलईडी हेडलाइट और एंटी-थेफ्ट स्मार्ट लॉक मिलता है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बढ़ती डिमांड के चलते हम आपके लिए एक खास सीरीज लेकर आए हैं. इसके जरिए हम आपके इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के फैसले को आसान बनाने का प्रयास करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहे हैं, जो फुल चार्ज में 120 किमी. तक चलता है. साथ ही इसकी टॉप स्पीड भी 60kmph तक की है. आइए जानते हैं इस स्कूटर की ज्यादा डिटेल्स

हैदराबाद की स्टार्टअप कंपनी Pure EV का Etrance Neo है और इन दिनों सुर्खियों में भी है. इस हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 78,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है. इस इलेक्ट्रिक स्टार्टअप के भारत के 20 राज्यों में 100 से ज्यादा जगहों पर डीलर्स मौजूद हैं.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.5kWH की लीथियम बैटरी है, जो BLDC मोटर के साथ जुड़ी है. इसमें पोर्टेबल बैटरी दी गई है, जिसकी मदद से आप इस बैटरी को आराम से निकाल सकते हैं. यह स्कटूर स्कूटर फुल चार्ज होकर 120KM तक की रेंज (ECO मोड में) देगा, जबकि इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर है.

इस स्कूटर का मुकाबला ओला एस 1 और टीवीएस के इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा. जहां ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, ओला इलेक्ट्रिक ओला एस 1 की कीमत कीमत 99999 रुपये है. ओला एस 1 में 5 स्टनिंग कलर दिए गए हैं, जो एक बड़े बूट स्पेस के साथ आता है. साथ इसमें आईकॉनिक हैडलेंप दिया गया है. यह स्कूटर 90 किमी प्रति घंटा की स्पीड पर पहुंच सकता है. साथ ही यह 0-40 किमी की स्पीड 3.6 सेकेंड में पहुंच जाता है. यह सिंगल चार्ज में 121किमी की रेंज देती है. साथ इसमें नॉर्मल और स्पोर्ट्स मोड्स मौजूद हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट ड्राइव आने वाले हफ्ते में होगी शुरू, डिलीवरी भी जल्द

वर्कशॉप इलेक्ट्रिक विभाग के रिसिविंग स्टेशन पर कार्य करने वाले रेलकर्मियों को नहीं मिल रहा है इन्सेंटिव

2 साल बाद सस्ते हो जाएंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल, पेट्रोल-डीजल की गाडिय़ों के बराबर होगी कीमत, गडकरी ने दिया भरोसा

ओला ने एक दिन में की 600 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री

दिल्ली-जयपुर के बीच बनेगा देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे, 2 घंटे में तय होगा सफर: नितिन गडकरी

Leave a Reply