जबलपुर मंडल के क्रू की पमरे ने की उपेक्षा, भड़की WCREU, कोटा, भोपाल के रनिंग स्टाफ से ट्रेन चलवाने के फरमान का विरोध

जबलपुर मंडल के क्रू की पमरे ने की उपेक्षा, भड़की WCREU, कोटा, भोपाल के रनिंग स्टाफ से ट्रेन चलवाने के फरमान का विरोध

प्रेषित समय :20:25:35 PM / Tue, Nov 16th, 2021

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे मुख्यालय के उस आदेश पर वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) बिफर गई है, जिसमें उसने कई गाडिय़ों को जबलपुर मंडल के क्रू की बजाय भोपाल व कोटा मंडल के रनिंग स्टाफ से चलाने का निर्णय लिया है. इस मामले में डबलूसीआरईयू के जबलपुर मंडल ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि मुख्यालय ने जबलपुर मंडल के क्रू के साथ भेदभाव किया है, उसे उनकी परवाह नहीं है, यूनियन इस निर्णय का पुरजोर विरोध करती है. इस निर्णय के खिलाफ आज 16 नवम्बर मंगलवार को रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर स्थित क्रू कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया  गया.

इस संबंध में डबलूसीआरईयू के जबलपुर मंडल सचिव नवीन लिटोरिया ने कहा कि मुख्यालय प्रशासन ने मान्यता प्राप्त यूनियन से बगैर चर्चा किये 11 नवम्बर को एक तानाशाहीपूर्ण आदेश दिया है. जिसमें जबलपुर से इटारसी खंड व सागर से गुना खंड जो जबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत आता है, अभी तक इस खंड में 100 प्रतिशत ट्रेन वर्किंग कार्य जबलपुर मंडल का स्टाफ करता रहा है. किंतु मुख्यालय प्रशासन ने इटारसी-जबलपुर-इटारसी व कोटा-सागर-कोटा के बीच भोपाल व कोटा मंडल के स्टाफ से कार्य कराने का अन्यायपूर्ण आदेश दिया है. इस तुगलकी आदेश से जबलपुर मंडल के रनिंग स्टाफ में बेहद आक्रोश व तनाव व्याप्त है. इस कारण कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है.

जबलपुर मंडल के क्रू के पदोन्नति के अवसर पर पड़ेगा प्रभाव : लिटोरिया

उक्त आदेश के खिलाफ मंगलवार 16 नवम्बर को शआम 4 बजे डबलूसीआरईयू के बैनर तले रनिंग स्टाफ ने जबलपुर लॉबी के समक्ष विशाल गेट मीटिंग की. इस मौके  पर यूनियन के मंडल सचिव का. नवीन लिटोरिया ने कहा कि कोटा व भोपाल ममंडल में 543 रनिंग स्टाफ के पद सरेेंडर हुए हैं, जबकि जबलपुर मंडल में गाडिय़ों की बढ़ती संख्या के कारण 254 नये पद बढ़ाए गये हैं. जबलपुर मंडल के स्टाफ को पदोन्नति न देकर कोटा व भोपाल मंडल के रनिंग स्टाफ को सागर व जबलपुर तक कार्य कराये जाने का फरमान जारी किये जाने से जबलपुर मंडल का रनिंग स्टाफ कभी पदोन्नत नहीं हो सकेगा.

पमरे प्रशासन को हर हाल में आदेश लेना होगा वापस : शुक्ला

यूनियन के मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला ने कहा कि पमरे मुख्यालय का यह आदेश हर हाल में वापस होना चाहिए नहीं तो रनिंग स्टाफ शीघ्र ही व्यापक आंदोलन करने पर विवश होगा. आज की द्वार सभा में का. निरंजन कुमार, सुशांत नील, राम भजन गुप्ता, अजीत, तापस मोइत्रा, मंजू कुर्मी, अनिल तिवारी, एम रहमान, राजेश उपाध्याय सहित बड़ी संख्या में ेरनिंग स्टाफ मौजूद रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर सांची दुग्ध संघ बेचेगा बकरी का दूध, 30 रुपए में 200 एमएल मिलेगा

एमपी में विमानन कंपनियों को बड़ी राहत, विमान ईंधन पर वैट 25 से घटाकर 4% किया, जबलपुर में राजा शंकर शाह म्यूजियम को मंजूरी

जबलपुर सांची दुग्ध संघ बेचेगा बकरी का दूध, 30 रुपए में 200 एमएल मिलेगा

Leave a Reply