अब हवाई यात्रियों को घरेलू उड़ानों में फिर मिलेगा भोजन

अब हवाई यात्रियों को घरेलू उड़ानों में फिर मिलेगा भोजन

प्रेषित समय :10:05:55 AM / Wed, Nov 17th, 2021

नई दिल्‍ली. घरेलू हवाई सफर के दौरान एयरलाइन कंपनियां अब यात्रियों को फिर से खाना उपलब्‍ध करा सकेंगी. नागरिक विमानन मंत्रालय ने बताया कि हवाई यात्रियों को घरेलू उड़ानों में खाना परोसेने की एयरलाइंस को इजाजात दे दी गई है. इसके अलावा मंत्रालय ने सफर के दौरान हवाई यात्रियों को मैग्जीन समेत पढ़ने की दूसरी सामग्रियां देने की भी मंजूरी दे दी है. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते कम दूरी वाली घरेलू उड़ानों में यात्रियों को खाना उपलब्‍ध कराने और पढ़ने की कोई भी सामग्री देने पर पाबंदी लगा दी गई थी.

नागरिक विमानन मंत्रालय ने कहा है कि एयरलाइन कंपनियां अब घरेलू उड़ानों में यात्रियों को किसी तरह की रोक के बिना खाना दे सकती हैं. साथ ही बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के पालन से कोरोना संक्रमण के मामलो में कमी आई है. ऐसे में अब यात्रियों को हवाई सफर के दौरान खाना, ड्रिंक्‍स और मैग्जीन को दोबारा उपलब्‍ध कराने का फैसला किया गया है.

कोरोना वायरस के फैलने की रफ्तार को काबू करने के लिए मार्च 2020 में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. इसके साथ ही देश-विदेश की उड़ान सेवाओं पर भी अस्‍थायी रोक लगा दी गई थी. कोरोना की पहली लहर के बाद मई 2020 में घरेलू उड़ानों को दोबारा शुरू किया गया. उस समय नागरिक विमानन मंत्रालय ने खास शर्तों के साथ यात्रियों को फ्लाइट में खाना देने की इजाजत दी थी. एयरलाइन कंपनियों को अपनी सीमित क्षमता के साथ उड़ान भरने की इजाजत दी गई थी, जिसे धीरे-धीरे बढ़ाया गया.

मंत्रालय ने 18 अक्टूबर 2021 को 100 फीसदी यात्री क्षमता के साथ घरेलू उड़ानों को संचालित करने की मंजूरी दी. हालांकि, मंत्रालय ने एयरलाइंस व एयरपोर्ट ऑपरेटर्स से कहा है कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं. साथ ही यात्रा के दौरान कोविड अनुकूल व्यवहार का सख्‍ती से पालन कराया जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्‍ली से कटड़ा जाने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस होगी 'पूर्ण शाकाहारी', ये है पूरा प्‍लान

दिल्‍ली के LNJP अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियों ने पाया काबू

आज चेन्‍नई सुपर किंग्‍स बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच IPL 2021 का पहला क्‍वालिफायर मैच

दिल्‍ली में छठ पूजा को लेकर भाजपा-आप में घमासान, बोले सीएम-राजनीति न करें

Leave a Reply