बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बने विनोद तावड़े, भारती घोष और शहजाद पूनावाला को बनाया गया राष्ट्रीय प्रवक्ता

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बने विनोद तावड़े, भारती घोष और शहजाद पूनावाला को बनाया गया राष्ट्रीय प्रवक्ता

प्रेषित समय :16:17:48 PM / Sun, Nov 21st, 2021

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी टीम में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े को महासचिव नियुक्त किया है. साथ ही बिहार के ऋतुराज सिन्हा और झारखंड की आशा लकड़ा को राष्ट्रीय सचिव जबकि पश्चिम बंगाल की भारती घोष और कांग्रेस के पूर्व नेता शहजाद पूनावाला को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है.

बीजेपी महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में इन नियुक्तियों की रविवार को घोषणा की गई है. तावड़े अभी तक नड्डा की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की टीम में सचिव के पद पर थे और वह हरियाणा का प्रभार संभाल रहे थे. उन्हें प्रोन्नत कर राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है.

मालूम हो कि अरुण सिंह के अलावा कैलाश विजयवर्गीय, दुष्यंत गौतम, डी पुरंदेश्वरी, सीटी रवि, तरुण चुग और दिलीप सैकिया वर्तमान में राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. अब इसमें नया नाम तावड़े का जुड़ गया है. बीजेपी की बिहार इकाई में पदाधिकारी रह चुके ऋतुराज सिन्हा पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सदस्य आरके सिन्हा के पुत्र हैं.

वहीं आशा लकड़ा रांची की महापौर हैं. भारती घोष भारतीय पुलिस सेवा की पूर्व अधिकारी हैं. वह 2019 में बीजेपी में शामिल हो गई थीं. मालूम हो कि ये नियुक्तियां अगले साल की शुरुआत में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हुई हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वर्चुअल सुनवाई के दौरान बनियान में ही आ गया शख्स, दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाया 10 हजार का जुर्माना

दिल्ली में फिर लौटेगा ऑड-ईवन! गाड़ियों पर पेट्रोल-डीजल या CNG का स्टिकर जरूरी

दिल्ली एयरपोर्ट पर 42 करोड़ का 85 KG सोना पकड़ा, चीनी नागरिक सहित 4 विदेशी गिरफ्तार

Leave a Reply