बिहार के मंत्री के ओएसडी की महिला मित्र की अटैची खुली, निकले 30 लाख कैश, 50 लाख के जेवर और सोने के बिस्किट

बिहार के मंत्री के ओएसडी की महिला मित्र की अटैची खुली, निकले 30 लाख कैश, 50 लाख के जेवर और सोने के बिस्किट

प्रेषित समय :15:10:09 PM / Fri, Nov 26th, 2021

कटिहार. बिहार सरकार लगातार भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर रही है. विजिलेंस की टीम ने बीते दिनों समस्तीपुर में सीओ और थानेदार को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था. ताजा मामला बिहार सरकार के खनन मंत्री जनक राम के ओएसडी मृत्युंजय कुमार से जुड़ा है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने मृत्युंजय कुमार, उनके भाई धनंजय कुमार, महिला मित्र रत्ना चटर्जी के पटना, कटिहार, अररिया के अलग- अलग ठिकानों पर एक साथ रेड किया. कटिहार में रिटायर्ड सीडीपीओ रत्ना चटर्जी के आवास पर विशेष निगरानी इकाई की छापेमारी में उनके आवास से 30 लाख नगद, 50 लाख से अधिक के जेवर, कई सोने की बिस्किट और कई कागजात बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि रत्ना चटजी के घर की अलमारी से एक अटैची मिली है जिसे खोला गया तो उसमे 30 लाख कैश, 50 लाख के जेवर और भारी मात्रा में गोल्ड बिस्किट देखते ही वहां मौजूद अधिकारी भी हैरान थे.

मिली जानकारी के अनुसार रत्ना चटर्जी खनन विभाग के ओएसडी मृत्युंजय कुमार की करीबी मित्र हैं और उनके कई अलमीरा भी इसी आवास में मौजूद थे. फिलहाल निगरानी के डीएसपी चंद्र भूषण ने मामले की प्रारंभिक पुष्टि करते हुए कहा कि हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं और रत्ना चटर्जी और ओएसडी मृत्युंजय कुमार के बीच संबंध को लेकर भी जानकारी जुटाई जा रही है. बता दें, रत्ना चटर्जी को 2011 में विजिलेंस की टीम ने घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा था, जिसके बाद से रत्ना चटर्जी को पद से बर्खास्त कर दिया गया था.

महिला मित्रों के नाम पर है संपत्ति

बता दें कि मृत्युंजय कुमार बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हंै. उन पर आरोप है कि जहां भी सेवा काल में रहे हैं, दबदबे के साथ भ्रष्टाचार किया है. इनके खिलाफ जब भी शिकायत जाती थी तो प्रभावित कर सब कुछ मैनेज कर लेते थे. बताया जा रहा है कि मृत्युंजय कुमार के भाई धनंजय कुमार एवं इनके महिला मित्र के नाम पर बिहार, पश्चिम बंगाल समेत दूसरे राज्यों में अरबों की सम्पत्ति है. मृत्युंजय कुमार पर मामला दर्ज किया गया है.

कई सफेदपोश चेहरे आ सकते हैं सामने

बिहार में एक तरफ खनन विभाग में भारी भ्रष्टाचार की जांच हो रही है और कार्रवाई के बीच मंत्री के ओएसडी के ठिकाने से करोड़ों की सम्पत्ति का मिलना कई सवाल खड़े कर रहा है. वहीं इस बात की संभावना बनती नजर आ रही है कि आने वाले दिनों में इसके जद में कई और सफेदपोश चेहरे आ सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीएसएफ के हथियार नक्सलियों तक पहुंचे, एमपी, बिहार सहित 5 राज्यों में झारखंड एटीएस के छापे, हेड कॉन्स्टेबल समेत 5 गिरफ्तार

बिहार के अररिया में पत्रकार को घर से बुलाकर मारी गोली, भीड़ ने आरोपी को दबोचा फिर जमकर की मारपीट

बिहार के औरंगाबाद में ट्रेन रोक युवती को जबरन उतारा, गैंगरेप के बाद की हत्या

बिहार में एटीएम में कैश लोड करने वालों ने ही उड़ा लिए बैंक के डेढ़ करोड़ रुपए

स्मार्ट पुलिसिंग इंडेक्स सर्वे में खुलासा: ओवरऑल पुलिसिंग में पिछड़े यूपी-बिहार

बिहार में जज पर पुलिसकर्मियों ने की हमले की कोशिश, पटना हाईकोर्ट में डीजीपी तलब

Leave a Reply