बिहार में एटीएम में कैश लोड करने वालों ने ही उड़ा लिए बैंक के डेढ़ करोड़ रुपए

बिहार में एटीएम में कैश लोड करने वालों ने ही उड़ा लिए बैंक के डेढ़ करोड़ रुपए

प्रेषित समय :11:08:25 AM / Sun, Nov 21st, 2021

छपरा. बिहार के छपरा में एटीएम में कैश लोड करने वाले कर्मचारियों ने ही एक करोड़ 57 लाख रुपए कैश का गबन कर सनसनी फैला दी है. सभी एटीएम लोडर कई बैंकों को एटीएम कैश की सुविधा उपलब्ध कराते थे लेकिन लंबे समय से इनमें से 5 कर्मचारी कैश की चोरी कर रहे थे, जिसका पता विभाग को नहीं चल रहा था. एसबीआई मेन ब्रांच के एटीएम और आईडीबीआई एटीएम में रुपए लोड करने वाले लोडरों ने एक करोड़ 57 लाख 35 हजार 4 सौ रुपए का गबन कर लिया. यह मामला तब सामने आया जब इंटरनल ऑडिट की गई.

इस मामले में सिक्योर वैल्यू इंडिया लिमिटेड मुजफ्फरपुर के शाखा प्रबंधक सुभाष कुमार ने टाउन थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि सिक्योर वैल्यू इंडिया लिमिटेड इंडिया वन टाटा इंडिकैश एटीएम लोडर द्वारा छपरा शहर के एसबीआई मेन ब्रांच तथा शिवनंदन पर स्थित आईडीबीआई एटीएम में पैसा लोडिंग का काम कंपनी के द्वारा किया जाता है. जब इसकी ऑडिट जांच की गई तो कैश का शॉर्टेज रहा. उसके बाद से लोडरो को बुलाया गया, लेकिन इनकी चोरी पकड़े जाने की खबर मिलते ही ये लोग नहीं आए.

इस मामले में थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है जिसमें 5 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. मढ़ौरा थाना क्षेत्र के पटेरी के मुन्ना कुमार पाठक, मांझी मुबारकपुर के शिवेश कुमार तिवारी, एकमा के परसागढ़ के नवल किशोर पांडेय, नयागांव थाना क्षेत्र के डुमरी बुजुर्ग गांव के उज्जवल कुमार तिवारी तथा टाउन थाना क्षेत्र के धानुक टोला के दीपक कुमार का नाम शामिल है. आपको बता दें कि एटीएम में हेरा फेरी का यह सबसे बड़ा मामला सामने आया है.

नगर थाना के इंस्पेक्टर विमल कुमार ने बताया कि अलग-अलग एटीएम से कैश का गबन किया गया है जिसे लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है लेकिन सभी आरोपी फरार हैं. उन्होंने कहा कि कांड अभी अनुसंधान अंतर्गत है और आरोपियों को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्मार्ट पुलिसिंग इंडेक्स सर्वे में खुलासा: ओवरऑल पुलिसिंग में पिछड़े यूपी-बिहार

बिहार में जज पर पुलिसकर्मियों ने की हमले की कोशिश, पटना हाईकोर्ट में डीजीपी तलब

बिहार के लखीसराय में भीषण सड़क हादसा, ट्रक और सूमो की टक्कर में 6 लोगों की मौके पर मौत

नेपाल में हुये सड़क हादसे में बिहार के चार युवकों की मौत

नेपाल: तालाब में गिरी कार, बिहार के 4 लोगों की मौत

बिहार: गया में नक्सलियों का तांडव, एक ही परिवार के चार लोगों को फांसी पर लटकाया

Leave a Reply