कर्नाटक में मेडिकल कॉलेज की पार्टी में कोरोना विस्फोट, अब तक 182 लोग वायरस से संक्रमित

कर्नाटक में मेडिकल कॉलेज की पार्टी में कोरोना विस्फोट, अब तक 182 लोग वायरस से संक्रमित

प्रेषित समय :13:41:49 PM / Fri, Nov 26th, 2021

धारवाड़. कर्नाटक के धारवाड़ में एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज में कोरोना के संक्रमण से हड़कंप मच गया है. यहां अब कुल 182 छात्र कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. जबकि गुरुवार तक ये आंकड़ा सिर्फ 66 था. कहा जा रहा है कि ये संख्या और भी बढ़ सकती है. खास बात ये है कि वायरस का संक्रमण ज्यादातर ऐसे छात्रों और स्टाफ में फैला है जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज़ ले ली थी. हाल ही में कॉलेज के कैंपस में फ्रेशर्स पार्टी हुई थी. इसके बाद से ही यहां से कोरोना के नए मरीज लगातार सामने आ रहे हैं.

मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले कुल 400 छात्रों में से लगभग 300 छात्रों की अब तक कोविड जांच हो चुकी है. अधिकारियों के अनुसार, हो सकता है कि लगभग एक सप्ताह पहले हुए छात्रों के एक कार्यक्रम के दौरान संक्रमण फैला हो. धारवाड़ के उपायुक्त नितेश पाटिल ने गुरुवार को कहा था कि अब तक 66 छात्र संक्रमित हो चुके हैं. 300 छात्रों की जांच की जा चुकी है और बाकी 100 की भी जांच की जा रही है. साथ ही, लगभग 3,000 कर्मचारियों की भी जांच की जाएगी. संक्रमित पाए गए लोगों को क्वारंटीन में रख कर उनका इलाज किया जा रहा है.

हेल्थ कमिशनर डी रणदीप ने कहा है कि संक्रमित लोगों के सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा. ये पता लगाने की कोशिश की जाएगी की क्या ये संक्रमण कोरोना के किसी नए वेरिएंट से तो नहीं फैला है. फिलहाल हॉस्टल से सभी छात्रों को बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

हुबली-धारवाड़ के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. यशवंत ने कहा, ‘संक्रमित लोगों में से अधिकांश को टीके की दोनों खुराकें मिल चुकी हैं. उन सभी को परिसर में ही अलग-थलग कर दिया गया है.’ अधिकारियों ने कहा कि कोविड पॉजिटिव रोगियों में हल्के या कोई लक्षण नहीं हैं और उनका परिसर के अंदर इलाज चल रहा है.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कॉलेज और अस्पताल में लगभग 3,000 कर्मचारियों और छात्रों का टेस्ट करने का निर्णय लिया है. अब तक कम से कम 1,000 लोगों का परीक्षण किया जा चुका है और उनकी रिपोर्ट का इंतजार है. इस बीच, कर्नाटक में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 306 नए मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 29,94,561 हो गयी, जबकि दो और रोगियों की मौत होने से मृतकों की तादाद 38,187 पर पहुंच गई.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, कर्नाटक में बीते 24 घंटे के दौरान 224 रोगी संक्रमण मुक्त भी हुए, जिससे राज्य में इस जानलेवा वायरस के संक्रमण को मात देने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 29,49,853 हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली मेट्रो की एक और उपलब्धि, पिंक लाइन पर ड्राइवरलेस ट्रेन परिचालन की शुरुआत

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की PM मोदी ने रखी नींव, कहा- दिल्ली और पश्चिमी यूपी के लोगों को होगा फायदा

सलमान खुर्शीद की किताब बैन करने वाली याचिका ख़ारिज, दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- आप मत पढ़िए, आंखें बंद कर लीजिए

कंगना रनौत को दिल्ली विधानसभा के पैनल का समन, सिख समाज पर की थी टिप्पणी

दिल्ली के आरके पुरम में जहरीली गैस से दहशत: दम घुटने की शिकायत के बाद पांच लोग अस्पताल में भर्ती

Leave a Reply