कांग्रेस ने तृणमूल को बताया बीजेपी की प्रॉक्सी, कहा- हमें कमजोर करना है मकसद

कांग्रेस ने तृणमूल को बताया बीजेपी की प्रॉक्सी, कहा- हमें कमजोर करना है मकसद

प्रेषित समय :10:59:27 AM / Fri, Nov 26th, 2021

नई दिल्ली. कांग्रेस ने मेघालय में पार्टी के कई विधायकों के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की पृष्ठभूमि में गुरुवार को ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी पर तीखा प्रहार किया. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ऐसी पार्टियां भारतीय जनता पार्टी की प्रतिनिधि हैं और इनके षड्यंत्र का मकसद देश की सबसे पुरानी पार्टी को कमजोर एवं केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी को मजबूत करना है. मुख्य विपक्षी पार्टी ने यह भी कहा कि मेघालय में उसे बड़ा झटका जरूर लगा है, लेकिन वह और भी मजबूत बनकर उभरेगी.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने चंडीगढ़ में कहा, बीजेपी निर्वाचित सरकारों को सत्ता से बाहर करने के लिए नोट की ताकत का इस्तेमाल करती रही है. उन्होंने देशभर में इसका प्रयोग किया. वे कई मामलों में सफल हुए जैसे कि कर्नाटक, गोवा, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड में. राजस्थान में भी कोशिश की गयी. अरुणाचल प्रदेश में सफल कोशिश की गयी जहां विधानसभा की एक निजी होटल में बैठक हुई. उन्होंने आरोप लगाया कि मेघालय में भी ऐसी कोशिशें की गईं. सुरजेवाला ने पूछा, इसलिए हम मोदी की आलोचना करते हैं. अगर आप (तृणमूल) भी ऐसी ही राजनीति करते हैं तो आप अलग कैसे हैं?

पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, देश का कोई मुद्दा हो, चाहे वह चीन का मुद्दा हो, कृषि कानून का मुद्दा हो, महंगाई और बेरोजगारी का मुद्दा हो, इन पर लड़ाई कौन लड़ रहा है? कांग्रेस, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी लड़ाई लड़ रहे हैं. अगर कोई चाहता है कि इन मुद्दों पर सवाल नहीं पूछे जाएं और बीजेपी को कटघरे में नहीं खड़ा किया जाए, तो उनके इस षड्यंत्र का एक ही मकसद है कि कांग्रेस को कमजोर करो और बीजेपी को मजबूत करो. तृणमूल यही कर रही है.

वल्लभ ने आरोप लगाया, जो लोग यह काम कर रहे हैं कि उससे सिर्फ बीजेपी का फायदा हो रहा है. जो भी क्षेत्रीय दल ऐसा कर रहे हैं वे बीजेपी के प्रॉक्सी (प्रतिनिधि) हैं, बीजेपी के साथ खड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि जिनमें वैचारिक प्रतिबद्धता की कमी है, वही कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं. कांग्रेस के मेघालय प्रभारी मनीष चतरथ ने कहा कि अगर राज्य में पार्टी प्रभावहीन हो गई थी तो इसके लिए सिर्फ मुकुल संगमा जिम्मेदार हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस मेघालय में पहले से मजबूत होकर उभरेगी और जनता संगमा को सबक सिखाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली मेट्रो की एक और उपलब्धि, पिंक लाइन पर ड्राइवरलेस ट्रेन परिचालन की शुरुआत

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की PM मोदी ने रखी नींव, कहा- दिल्ली और पश्चिमी यूपी के लोगों को होगा फायदा

सलमान खुर्शीद की किताब बैन करने वाली याचिका ख़ारिज, दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- आप मत पढ़िए, आंखें बंद कर लीजिए

कंगना रनौत को दिल्ली विधानसभा के पैनल का समन, सिख समाज पर की थी टिप्पणी

दिल्ली के आरके पुरम में जहरीली गैस से दहशत: दम घुटने की शिकायत के बाद पांच लोग अस्पताल में भर्ती

Leave a Reply