50 साल से लिव इन में था बुजुर्ग जोड़ा, गाँव वालों ने धूमधाम से कराई शादी

50 साल से लिव इन में था बुजुर्ग जोड़ा, गाँव वालों ने धूमधाम से कराई शादी

प्रेषित समय :12:17:30 PM / Fri, Nov 26th, 2021

सब चाहते है की उनकी शादी उनके मनपसंद लड़के या लड़की के साथ हो. खासकर आज-कल के समय में तो सब अपनी मर्ज़ी का जीवन-साथी चुनना पसंद करते है. हालाँकि अब एक नया चलन आ गया है, जिसमे लोग बिना शादी के एक दूसरे के साथ रहते हैं, इसे आधुनिक भाषा में ‘लिव इन रिलेशनशिप’ कहते हैं. अब हम आपको बता दे की एक ऐसी ही कहानी इस बुजुर्ग दंपत्ति की है, जो की पिछले 50 साल से ‘लिव इन रिलेशनशिप’ में रह रहे थे, और अभी जल्दी ही शादी के पवित्र बंधन में बंधे हैं.

दरअसल ये मामला छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के खैरझिटी कला गांव का है. यहाँ एक बुज़ुर्ग दंपत्ति 50 सालो से बिना शादी के एक साथ रह रहा था. इस शादी को देखकर लोग तब हैरान रह गए जब उन्हें इस बारे में पता लगा कि दूल्हे की उम्र 73 साल है, और दुल्हन साल 67 की हैं. 73 साल के दूल्हे का नाम सुकाल निषाद है और 67 वर्ष की दुल्हन का नाम गौतरहिन बाई था, ये दोनों पिछले 50 सालों से लिव इन में रह रहे थे.

दूल्हे ने बताया कि वे आज से 50 साल पहले बेमेतरा जिले के बिरसिंगी में अपने लिए एक लड़की देखने गए थे. पर जिस लड़की को सुकाल देखने गया था उसकी छोटी बहन सुकाल को ज्यादा पसंद आ गयी और उसपे सुकाल का दिल आ गया था. हालाँकि उस वक़्त सुकाल की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी इसी वजह से उन दोनों ने बिना शादी किये ही एक साथ रहने का फैसला कर लिया था. दिलचस्प बात ये थी कि उनके बिना शादी के रहने से उनके परिवार या समाज कोई भी आपत्ति नहीं थी.

सोशल मीडिया पर इस बुजुर्ग जोड़े की शादी बहुत तेज़ी से वायरल हो रही हैं. आप लोगों को शायद ये जानकार हैरानी होगी इस कपल को तो ये तक नहीं पता की आखिर ‘लिव इन रिलेशनशिप’ होता क्या है. अब ये घटना चर्चा का विषय बन चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में शादी समारोह से लौट रहे युवक की नृशंस हत्या..!

मॉडल खुद से ही ले रही है तलाक, मर्दों से तंग आकर अपने आप से की थी शादी

शादी के लहंगे और फुल मेकअप में एग्जाम देने पहुंची लड़की

पति से तलाक लेकर महिला ने कर ली कुत्ते से शादी, बोली- अब हूं ज्यादा खुश

23 साल के जवान लड़के से 91 साल की बुढिय़ा ने रचाई शादी, हनीमून पर रोमांस शुरू करते ही हुआ यह हादसा

Leave a Reply