टीवीएस क्रेडिट और आईआईटी मद्रास ने इनोवेशन प्रोग्राम्स के लिए एमओयू पर किए हस्ताक्षर

टीवीएस क्रेडिट और आईआईटी मद्रास ने इनोवेशन प्रोग्राम्स के लिए एमओयू पर किए हस्ताक्षर

प्रेषित समय :17:35:24 PM / Fri, Nov 26th, 2021

मुम्बई. टीवीएस क्रेडिट सर्विसेज़ लिमिटेड और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मद्रास (आईआईटीएम) ने इनोवेशन्स प्रोग्राम्स को डिज़ाइन करने, इन्हें बढ़ावा देने तथा संयुक्त अनुसंधान गतिविधियों को पूरा करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं. यह साझेदारी बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि देश में तेज़ी से विकसित होते एनबीएफसी में से एक टीवीएस क्रेडिट तथा अकादमिक क्षेत्र में उत्कृष्टता के प्रतीक आईआईटीएम ने युवा पेशेवरों के लिए इनोवेशन्स प्रोग्राम्स, प्रशिक्षण, अनुसंधान और परामर्श उपलब्ध कराने के लिए एक दूसरे के साथ हाथ मिलाया है. यह साझेदारी अकादमिक जगत के दिग्गजों एवं पेशेवरों को एक ही मंच पर लेकर आएगी, जो एक साथ मिलकर आधुनिक टेक्नोलॉजी प्रोजेक्ट्स का डिज़ाइन एवं निर्माण करेंगे तथा प्रबन्धन और वित्तीय समावेशन के क्षेत्रों में भी अनुसंधान और कन्सलटेशन को बढ़ावा देंगे.

फिनटेक एवं डेटा साइन्स स्पेस में टेक्नोलॉजी समाधान उपलब्ध कराना इस साझेदारी का मुख्य उद्देश्य है. इस साझेदारी के तहत दोनों संगठन संयुक्त अनुसंधान परियोजनाओं के लिए अवसरों पर काम करेंगे तथा अकादमिक गतिविधियां जैसे शॉर्ट कोर्सेज़, सेमिनार, वर्कशॉप, कॉन्फ्रेन्स आदि को बढ़ावा देंगे. इन प्रयासों से उद्योग एवं अकादमिक जगत के बीच एक तालमेल बनेगा और वे एनालिटिक्स एवं टेक्नोलॉजी का सही लाभ उठा सकेंगे.

साझेदारी पर बात करते हुए वेंकटरमन जी, चीफ़ एक्ज़क्टिव ऑफिसर, टीवीएस क्रेडिट ने कहा, ‘‘वित्तीय सेवाओं में टेक्नोलॉजी का भविष्य एक रोचक क्षेत्र है, आईआईटी मद्रास जैसे संस्थान का इसके साथ जुड़ना इसे और भी खास बनाता है. साथ ही आज स्किलिंग एवं अपस्किलिंग का महत्व पहले की तुलना में कई गुना बढ़ गया है. तेज़ी से बढ़ते डिजिटलीकरण को देखते हुए प्रतिभाशाली युवाओं के लिए ज़रूरी है कि वे नए कौशल सीखें, ताकि वे आधुनिक समाधान विकसित करने में सक्षम हों और हमारे संगठन के विकास में योगदान दे सकें.’’

इस अवसर पर प्रोफेसर रविन्द्र गेट्टु, डीन, आईसी एण्ड एसआर- आईआईटी मद्रास ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हमें टीवीएस क्रेडिट जैसे अग्रणी मार्केट प्लेयर के साथ जुड़ने का मौका मिला है.इ स तरह की साझेदारी व्यवहारिक एवं आधुनिक समाधानों के विकास के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, जिनका दीर्घकालिक प्रभाव हो सकता है. हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में भी हम एक दूसरे के साथ मिलकर काम करते रहेंगे और इस साझेदारी के परिणाम हम दोनों के लिए ही फायदेमंद होंगे.’

यह पहल टीवीएस क्रेडिट के लिए भी कारगर साबित होगी, क्योंकि आधुनिक समाधान एवं कौशल प्रशिक्षण के द्वारा उद्योग जगत में बड़े बदलाव लाए जा सकते हैं. साझेदारी के तहत प्रतिभाशाली युवाओं को छात्रवृत्ति भी दी जाएगी. कौशल का उपयोग कर, एनबीएफसी सेक्टर अपनी दक्षता और उत्पादकता में सुधार ला सकता है. इसके अलावा यह साझेदारी अनुसंधान एवं विकास को भी बढ़ावा देगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीवीएस ने बढ़ाए Jupiter के दाम, Apache मॉडल की कीमतें भी बढ़ीं

जून महीने में टू-व्हीलर्स की बिक्री ने पकड़ी रफ्तार, रॉयल एनफील्ड में 13 और टीवीएस मोटर्स में 25 फीसदी ग्रोथ

नई डुअल-टोन कलर ऑप्शन के साथ टीवीएस ने लॉन्च किया स्टार सिटी प्लस

टीवीएस ने लांच किया TVS Star City Plus का नया वेरियंट

Leave a Reply