संसद का शीतकालीन सत्र: सर्वदलीय बैठक का AAP ने किया बहिष्कार, TMC ने उठाए 10 मुद्दे

संसद का शीतकालीन सत्र: सर्वदलीय बैठक का AAP ने किया बहिष्कार, TMC ने उठाए 10 मुद्दे

प्रेषित समय :13:58:29 PM / Sun, Nov 28th, 2021

नई दिल्ली. संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. संसद सत्र से एक दिन पहले सरकार की तरफ से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, आनंद शर्मा, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बनर्जी, डेरेक ओब्रायन, डीएमके से टीआर बालू, टी. शिवा और एनसीपी से शरद पवार शामिल हुए. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस की तरफ से सरकार के सामने 10 मुद्दे उठाए गए.

टीएमसी की तरफ से जो मुद्दे उठाए गए वो हैं- बेरोजगारी, ईंधन और आवश्यक चीजों की बढ़ती कीमतें, एमएसपी को लॉ में शामिल करना, कई तरह से संघीय ढ़ांचे को कमजोर किया जाना, लाभकारी पीएसयू में विनिवेश को रोका जाना, बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र, पेगासस का मुद्दा, कोरोना की स्थिति, महिला आरक्षण बिल और डू नोट बुलडोज बिल्स (स्क्रूटनाइज बिल्स).

इधर,  आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार करते हुए बाहर निकल गए. संजय सिंह का आरोप था कि उन्हें न तो संसद में बोलने दिया जाता और ना ही सर्वदलीय बैठक में पीएम के आने से पहले ही बैठक से निकल कर चले गए. संजय सिंह ने कहा कि सरकार ने सर्वदलीय बैठक के दौरान उन्हें नहीं बोलने दिया. उन्होंने कहा कि वे सत्र के दौरान एमएसपी गारंटी को कानून के तौर पर लाने और बीएसएफ अधिकार क्षेत्र के मुद्दे को संसद सत्र में लाने का मुद्दा उठा रहे थे. लेकिन उन्होंने सर्वदलीय बैठक में नहीं बोलने दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गौतम गंभीर को तीसरी बार ISIS ने दी जान से मारने की धमकी, कहा- दिल्ली पुलिस भी कुछ नहीं कर सकती

अकेले सरकार नहीं, अब दिल्लीवाले खुद भी निपटेंगे दिल्ली के वायु प्रदूषण से

पटना से दिल्ली पहुंचे लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, एम्स में हुए भर्ती

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र से बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन निलंबित, दो MLAs को बाहर निकाला गया

दिल्ली में 10वीं पास बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन

Leave a Reply