कोरोना के नए वेरिएंट से Bitcoin में भी बिकवाली, बाकी क्रिप्टो के भी गिरे दाम

कोरोना के नए वेरिएंट से Bitcoin में भी बिकवाली, बाकी क्रिप्टो के भी गिरे दाम

प्रेषित समय :11:17:42 AM / Sun, Nov 28th, 2021

नई दिल्ली. कोरोना वायरस का नया वेरिएंट सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में मिला, लेकिन अब वो पूरे ग्लोबल मार्केट को अपनी चपेट में लेता जा रहा है. यहां तक कि क्रिप्टो करंसी का बाजार भी इससे अछूता नहीं है. दुनिया की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमत शुक्रवार को 9 पर्सेंट यानी करीब 4 लाख रुपये गिरकर करीब 53,552 डॉलर पर आ गई. बाद में इसमें कुछ बढ़त आई और बिटकॉइन करीब 7.30 पर्सेंट की गिरावट के साथ 54,695 डॉलर के भाव पर कारोबार करता देखा गया.

इसके साथ साथ दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टो कॉइन ईथर के दाम में तो शुक्रवार को 12 परसेंट तक की गिरावट आई. हालांकि बाद में इसमें थोड़ा सुधार हुआ वह 9.69 पर्सेंट गिरकर 4,087 डॉलर के दाम पर ट्रेड कर रही थी. वहीं Dogecoin में करीब 8.3 पर्सेंट, जबकि Shiba Inu 5 पर्सेंट की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था.

बिटकॉइन की कीमत इस महीने अपने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची थी, जिसके बाद से अब तक उसमें करीब 20 पर्सेंट की गिरावट आ चुकी है. इसकी कीमत इस महीने की शुरुआत में 69,000 डॉलर पर पहुंच गई थी, जब अमेरिका में बिटकॉइन के पहले एक्सचेंज-ट्रेडेड-फंड को कारोबार की इजाजत मिली थी.

फिलहाल बिटकॉइन की कीमत अपने 100 दिनों के मूविंग एवरेज 53,940 डॉलर के पास आ गई है, जो इसमें अगली गिरावट आने पर सपोर्ट बेस के रूप में काम कर सकता है. आपको बता दें कि दक्षिणी अफ्रीका के कुछ देशों में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट मिलने से शुक्रवार को दुनिया भर के बाजारों में भगदड़ की स्थिति रही. अमेरिकी शेयर बाजार लुढ़क कर लाल निशान में खुले. भारतीय शेयर बाजार में अप्रैल के बाद से अब तक की सबसे बड़ी गिरावट देखी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पटना से दिल्ली पहुंचे लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, एम्स में हुए भर्ती

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र से बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन निलंबित, दो MLAs को बाहर निकाला गया

दिल्ली मेट्रो की एक और उपलब्धि, पिंक लाइन पर ड्राइवरलेस ट्रेन परिचालन की शुरुआत

दिल्ली में 10वीं पास बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की PM मोदी ने रखी नींव, कहा- दिल्ली और पश्चिमी यूपी के लोगों को होगा फायदा

Leave a Reply