त्रिपुरा में निकाय चुनाव की मतगणना जारी, अगरतला नगर निगम के 29 वार्ड में BJP की जीत

त्रिपुरा में निकाय चुनाव की मतगणना जारी, अगरतला नगर निगम के 29 वार्ड में BJP की जीत

प्रेषित समय :15:37:43 PM / Sun, Nov 28th, 2021

अगरतला. त्रिपुरा में भारी सुरक्षा के बीच 14 नगर निकायों की 200 से ज्यादा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. त्रिपुरा राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक, अमबासा, जिरेनिया, तेलियामुरा और सबरूम में भारतीय जनता पार्टी आगे चल रही है.

अगरतला नगर निगम और 19 शहरी निकायों की कुल 334 सीटों में से 112 पर बीजेपी पहले ही निर्विरोध जीत चुकी है. बाकी 222 सीटों के लिए 25 नवंबर को हुए चुनाव में 81 फीसदी से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. राज्य में शहरी स्थानीय निकायों- अगरतला नगर निगम (51 वार्ड), 13 नगर परिषदों और छह नगर पंचायतों में 334 सीटें हैं.

राजनीतिक हिंसा के आरोपों के बीच हुए इस चुनाव में 785 उम्मीदवार मैदान में हैं. राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि त्रिपुरा के सभी 8 जिलों के 13 मतदान केंद्रों पर मतगणना शुरू हो गई है, जहां तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सामान्य सुरक्षा व्यवस्था के अलावा ‘त्रिपुरा स्टेट राइफल्स’ और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल को भी मतगणना केंद्रों से सटे इलाकों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया गया है. विपक्षी दलों- मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए इसे रद्द करने की मांग की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट ने त्रिपुरा में सशस्त्र बलों की दो और कंपनियों को तैनात करने का दिया निर्देश

गृह मंत्रालय के बाहर TMC सांसदों का प्रदर्शन, बोले: त्रिपुरा सरकार को बर्खास्त किया जाए

त्रिपुरा में TMC नेता सायानी घोष गिरफ्तार, विरोध में दिल्‍ली पहुंचे 12 तृणमूल कांग्रेस सांसद

8 नवम्बर 2021 गुरुवार को त्रिपुरारी पूर्णिमा

त्रिपुरा हिंसा में दिल्‍ली की दो महिला पत्रकारों पर FIR, राज्य छोड़ने से रोका

Leave a Reply