त्रिपुरा में TMC नेता सायानी घोष गिरफ्तार, विरोध में दिल्‍ली पहुंचे 12 तृणमूल कांग्रेस सांसद

त्रिपुरा में TMC नेता सायानी घोष गिरफ्तार, विरोध में दिल्‍ली पहुंचे 12 तृणमूल कांग्रेस सांसद

प्रेषित समय :07:49:30 AM / Mon, Nov 22nd, 2021

अगरतला. त्रिपुरा पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता की शिकायत पर पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस नेता सायानी घोष को गिरफ्तार किया है. बीजेपी कार्यकर्ता ने सायानी घोष पर शनिवार रात मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की एक नुक्कड़ सभा को बाधित करने और धमकी देने का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि टीएमसी युवा कांग्रेस की नेता ने नुक्कड़ सभा में पहुंचकर खेला होबे के नारे लगाए थे. सायानी घोष की गिरफ्तारी से नाराज टीएमसी के 12 सांसदों का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंच गया है. उन्होंने त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है. टीएमसी सूत्रों का कहना है कि पार्टी कार्यकर्ता और सांसद कल सुबह दिल्ली में धरने पर बैठेंगे.

तृणमूल कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई की युवा शाखा की सचिव सायानी घोष को तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के दौरे से 24 घंटे पहले हिरासत में लिया गया है. घोष को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया था. तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने आरोप लगाया कि पूर्वी अगरतला महिला पुलिस थाने के बाहर उनके कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा समर्थकों ने धक्का-मुक्की की. हालांकि, BJP ने आरोप को खारिज किया है. पश्चिम त्रिपुरा के अतिरिक्त एसपी बीजे रेड्डी ने कहा, टीएमसी नेता सायानी घोष को प्रारंभिक साक्ष्य के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. टीएमसी नेता पर आईपीसी की धारा, 307 और 153 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

त्रिपुरा में टीएमसी नेता को हिरासत में लिए जाने के बाद पार्टी कार्यकर्ता गुस्से में हैं और दिल्ली में प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं. टीएमसी ने बीजेपी की आलोचना करते हुए दावा किया कि त्रिपुरा में गुजरात मॉडल काम कर रहा है और कहा कि उसके सांसद इस मुद्दे को उठाने के लिए दिल्ली पहुंचेंगे.

दिल्‍ली पहुंचे टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने बताया कि सायानी घोष की गिरफ्तारी के विरोध में तृणमूल कांग्रेस के 12 सांसद दिल्ली पहुंचे हैं. हम पार्टी कार्यालय में मिलेंगे. इसके बाद त्रिपुरा पुलिस द्वारा टीएमसी युवा कांग्रेस प्रमुख (सायोनी घोष) की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया, त्रिपुरा में गुजरात मॉडल. अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस इस तरह की फासीवादी क्रूरता को कभी स्वीकार नहीं करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वर्चुअल सुनवाई के दौरान बनियान में ही आ गया शख्स, दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाया 10 हजार का जुर्माना

दिल्ली में अब 24 घंटे चल सकेंगी माल वाहक इलेक्ट्रिक गाड़ियां

दिल्ली में फिर लौटेगा ऑड-ईवन! गाड़ियों पर पेट्रोल-डीजल या CNG का स्टिकर जरूरी

दिल्ली एयरपोर्ट पर 42 करोड़ का 85 KG सोना पकड़ा, चीनी नागरिक सहित 4 विदेशी गिरफ्तार

दिल्ली: महिला ने बीच सड़क कैब ड्राइवर को जड़े थप्पड़ और पंच

Leave a Reply