यूपी टीईटी का पेपर वॉट्सऐप पर हुआ लीक, परीक्षा की गई रद्द, कई गिरफ्तार

यूपी टीईटी का पेपर वॉट्सऐप पर हुआ लीक, परीक्षा की गई रद्द, कई गिरफ्तार

प्रेषित समय :12:11:57 PM / Sun, Nov 28th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में रविवार यानी 28 नवंबर को हो रही यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द कर दी गई है. परीक्षा का प्रश्‍नपत्र वॉट्सऐप पर लीक हो गया था, जिसके बाद यह फैसला लिया गया. पेपर लीक मामले में एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. तीनों युवक शामली के रहने वाले हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, परीक्षार्थियों को पेपर देने जा रहे थे आरोपी, तभी एसटीएफ ने उन्हें धर दबोचा. यह परीक्षा दो पालियों सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होनी थी. हालांकि प्रश्नपत्र लीक होने के बाद दोनों पालियों की परीक्षा को रद्द कर दिया कर दिया गया. यूपी के एडीजी-लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि यह परीक्षा अब अगले महीने आयोजित की जाएगी. हालांकि परीक्षा की तारीख पर अभी फैसला नहीं हुआ है.

प्रशांत कुमार ने बताया कि यूपी टीईटी का पेपर वॉट्सऐप पर लीक कर दिया गया, जिसके कारण परीक्षा रद्द कर दी गई है. अब यह परीक्षा एक बाद महीने बाद होगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस मामले में एसटीएफ ने कई जगह छापेमारी की है और प्रयागराज तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश से कई आरोपी हिरासत में लिए गए हैं. परीक्षा कराने वाली एजेंसी भी शक के घेरे में है. उन्होंने कहा कि परीक्षा कराने वाली एजेंसी ब्लैक लिस्ट की जाएगी.

वहीं शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द होने पर बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि मामले की गहनता से जांच हो रही है. दोनों पालियो की परीक्षाओं को निरस्त कर दिया गया है. बेसिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार को निर्देश दिया गया है कि जिन अधिकारियों से चूक हुई है, उन पर तत्काल सख्त से सख्त कार्रवाई हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में विधानसभा चुनाव के बाद होंगी बोर्ड परीक्षा, डिप्टी CM दिनेश शर्मा का बड़ा ऐलान

देश के सबसे गरीब राज्यों में बिहार, झारखंड और यूपी टॉप पर, तमिलनाडु और पंजाब सबसे अमीर

डिजियाना ग्रुप, कौटिल्य एकेडमी, गुडरिक समूह पर आयकर का एमपी, यूपी सहित कई राज्यों में छापामारी

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की PM मोदी ने रखी नींव, कहा- दिल्ली और पश्चिमी यूपी के लोगों को होगा फायदा

जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास से पहले अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, बोले- सपा ही देगी यूपी के विकास को नई उड़ान

Leave a Reply