भारत-बांग्लादेश की सीमा पर BSF ने 60 लाख रुपए मूल्य के सोने के बिस्किट साथ 1 बांग्लादेशी तस्कर को किया गिरफ्तार

भारत-बांग्लादेश की सीमा पर BSF ने 60 लाख रुपए मूल्य के सोने के बिस्किट साथ 1 बांग्लादेशी तस्कर को किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :13:46:57 PM / Sun, Nov 28th, 2021

नई दिल्ली. भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी पर बीएसएफ पहले ही नकेल कस चुकी है. इस बार बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश की सीमा पर स्वरूपनगर थाना क्षेत्र के बिठारी की सीमा पर दहरकांडा गांव इसाके में बीएसएफ ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. बीएसएफ के सूत्रों के मुताबिक, तस्कर से 1 किलो 200 ग्राम वजन के 10 सोने के बिस्किट, जिनकी बाजार कीमत करीब 60 लाख रुपये, के साथ एक को गिरफ्तार किया है. वह दुबई, म्यांमार और बांग्लादेश के रास्ते भारत में दाखिल हुआ था. उस शख्स का नाम है गुलाम हुसैन है.

बीएसएफ के बयान के अनुसार सीमा पर गश्त कर रही 112वीं बटालियन के जवानों को शक हुआ. फिर पूछताछ शुरू हुई. उसके जवाब में गड़बड़ी मिलने पर बीएसएफ ने बैग की तलाशी ली तो 10 सोने के बिस्किट निकले. आरोपी का घर हकीमपुर उत्तरपाड़ा में है. उसे गिरफ्तार कर स्वरूपनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया. बीएसएफ ने बरामद सोने के बिस्किट टेंटुलिया स्थित कस्टम कार्यालय को सौंप दिए. बीएसएफ का शुरुआती अनुमान था कि इन्हें कोलकाता ले जाया जा रहा था. बीएसएफ इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं अंतरराष्ट्रीय तस्करी के गिरोह में तो कोई संलिप्तता तो नहीं है. गिरफ्तार सोना तस्कर को रविवार को बशीरहाट अनुमंडल न्यायालय ले जाया जाएगा.

दो दिन पहले ही दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने 11.912 किलोग्राम चांदी के आभूषणों को जब्त किया था. जब्त चांदी के आभूषणों की कुल कीमत रूपये 6,03,236 थी. तस्कर इन सभी आभूषणों को सीमा चौकी तराली, 112 वीं वाहिनी, उत्तर 24 परगना जिले के क्षेत्र से भारत से बांग्लादेश ले जाने की फिराक में था. सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उस टोटो रिक्शा की तलाशी ली और तलाशी के दौरान ड्राइवर की सीट के नीचे बॉक्स में से एक नायलॉन का बैग बरामद हुआ, जिसमें से 14 पैकेट ब्राउन रंग की टेप से लिपटे हुए मिले, जैसे ही सभी पैकेट को खोला गया तो उसमें से चांदी के आभूषण बरामद हुए. जवानों ने सभी चांदी के आभूषणों को जब्त कर लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गौतम गंभीर को तीसरी बार ISIS ने दी जान से मारने की धमकी, कहा- दिल्ली पुलिस भी कुछ नहीं कर सकती

अकेले सरकार नहीं, अब दिल्लीवाले खुद भी निपटेंगे दिल्ली के वायु प्रदूषण से

पटना से दिल्ली पहुंचे लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, एम्स में हुए भर्ती

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र से बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन निलंबित, दो MLAs को बाहर निकाला गया

दिल्ली में 10वीं पास बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन

Leave a Reply