तमिलनाडु में लगे भूकंप के झटके, दहशत में आए लोग, रिक्टर स्केल पर 3.6 रही तीव्रता

तमिलनाडु में लगे भूकंप के झटके, दहशत में आए लोग, रिक्टर स्केल पर 3.6 रही तीव्रता

प्रेषित समय :07:54:31 AM / Mon, Nov 29th, 2021

वेल्लोर. तमिलनाडु में सोमवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. सुबह करीब 4.17 बजे आए इस भूकंप का केंद्र वेल्लोर से 59 किलोमीटर की दूरी पर था. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.6 रही. भूकंप जब आया तब ज्यादातर लोग नींद में थे और तीव्रता कम होने के कारण अधिकतर लोगों को इसके झटके का एहसास नहीं हुआ.

इसके बावजूद कुछ लोग दहशत में आ गए. हालांकि, इन झटकों के कारण किसी के हताहत होने या किसी प्रकार के जान-माल की हानि की खबर नहीं आई है. दक्षिण भारत में पिछले कुछ महीनों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक सुबह 4 बजकर 17 मिनट पर भूकंप आया. भूकंप का केंद्र तमिलनाडु के वेल्लोर से 59 किलोमीटर दूर पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम में 25 किलोमीटर की गहराई में स्थित था. वहीं, भूकंप के झटके महसूस होने के बाद प्रशासन और पुलिस विभाग अलर्ट हो गया है.

इससे पहले अगस्त के महीने में भी तमिलनाडु में भूकंप के झटके लगे थे. तब भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.1 मापी गई थी. अगस्त में चेन्नई से 300 किलोमीटर की दूरी पर बंगाल की खाड़ी में समुद्र के भीतर 5.1 तीव्रता का भूकंप आया था. इस दौरान दोपहर में भूकंप के झटके लगे थे और केंद्र आंध्र प्रदेश के काकीनाडा से 296 किलोमीटर दूर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में बंगाल की खाड़ी में 10 किलोमीटर की गहराई में स्थित था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अकेले सरकार नहीं, अब दिल्लीवाले खुद भी निपटेंगे दिल्ली के वायु प्रदूषण से

गौतम गंभीर को तीसरी बार ISIS ने दी जान से मारने की धमकी, कहा- दिल्ली पुलिस भी कुछ नहीं कर सकती

पटना से दिल्ली पहुंचे लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, एम्स में हुए भर्ती

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र से बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन निलंबित, दो MLAs को बाहर निकाला गया

दिल्ली में 10वीं पास बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन

Leave a Reply