सोने के दाम में आयी तेजी, चांदी में भी आया उछाल

सोने के दाम में आयी तेजी, चांदी में भी आया उछाल

प्रेषित समय :13:25:55 PM / Mon, Nov 29th, 2021

नई दिल्ली.  देश के सर्राफा बाजार में आज तेजी के रुख के साथ कारोबार हो रहा है. सोना और चांदी दोनों ही अच्छी तेजी के साथ दिख रहे हैं. हालांकि शेयर बाजार के मिलेजुले संकेतों के पीछे तो कोरोना के नए स्ट्रेन ओमीक्रोन का असर है ही, इसके फैलने की आशंका से बुलियन मार्केट में भी बड़ी हलचल देखी जा रही है. सोना और चांदी दोनों ही उछाल के साथ कारोबार कर रहे हैं. चूंकि ग्लोबल बाजारों में उठापटक देखी जा रही है और कीमती मेटल्स को सुरक्षित निवेश के रूप में देखा जाता है तो गोल्ड और सिल्वर दोनों ही उछाल पर हैं.

एमसीएक्स पर सोने-चांदी की कीमतों को देखें तो सोना दिसंबर वायदा आज 0.35 फीसदी की तेजी के साथ 47,750 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है और फरवरी वायदा 0.45 फीसदी के साथ 48177 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है. गोल्ड मिनी की बात करें तो ये जनवरी वायदा में 0.42 फीसदी के उछाल के साथ 48050 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा है.

चांदी की चमक आज और बढ़ गई है क्योंकि इसमे बड़ी तेजी के साथ कारोबार हो रहा है. चांदी का दिसंबर वायदा देखें तो ये 714 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी पर है जो इसमें 1.14 फीसदी का उछाल दे रहा है. इसके अलावा चांदी मार्च वायदा 1.09 फीसदी की उछाल के साथ 63651 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड कर रहा है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सोने के दाम में आयी भारी गिरावट, चांदी भी फिसली

सोने के दाम स्थिर, चांदी हुई सस्ती

सोने के भाव में तेजी, चांदी हुई सस्ती

सोने के दाम में आया उछाल, चांदी की कीमत में भी हुई वृद्धि

सोने के दाम में आयी जबरदस्त तेजी, चांदी की कीमत में भी आया उछाल

Leave a Reply