दिल्ली में आज से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी खत्‍म

दिल्ली में आज से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सरकारी कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी खत्‍म

प्रेषित समय :08:26:51 AM / Mon, Nov 29th, 2021

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में 13 नवंबर को प्रदूषण से खराब हुए हालात को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूल-कॉलेज को बंद करने के साथ निर्माण गतिविधियों पर रोक लगा दी थी. जबकि कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम की सलाह दी गई थी. प्रदूषण पर कुछ हद तक काबू मिलने के बाद अब सोमवार से राजधानी में स्कूल-कॉलेज व अन्य शैक्षणिक संस्थान खुलेंगे.

वहीं, दिल्ली सरकार के कार्यालयों में वर्क फ्रॉम होम की सुविधा खत्म होगी. सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को ऑफिस पहुंचकर काम करना होगा. प्रदूषण पर लगाम लगाने की कवायद के बीच दिल्‍ली में शनिवार यानी 27 नवंबर से उन इलेक्ट्रिक और सीएनजी कमर्शियल वाहनों को एंट्री मिल गई है, जो कि आवश्यक सेवाओं में लगे हुए हैं. वहीं, पेट्रोल और डीजल के कमर्शियल वाहनों की एंट्री पर 3 दिसंबर तक पाबंदी रहेगी.

बीते सप्ताह पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने उच्चस्तरीय बैठक कर 29 नवंबर से स्कूल-कॉलेज खोलने की घोषणा की थी. साथ ही वर्क फ्रॉम होम की सुविधा को भी खत्म करने की जानकारी दी थी. गोपाल राय ने सरकारी कर्मचारियों को सुझाव देते हुए कहा था कि वे सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल कर कार्यालय पहुंचें. इसके लिए दिल्ली की अलग-अलग सरकारी कॉलोनियों से सीएनजी बस सेवा की भी शुरुआत की गई है. साथ ही आईटीओ व इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन से दिल्ली सचिवालय के लिए शटल बस सेवा भी शुरू की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गौतम गंभीर को तीसरी बार ISIS ने दी जान से मारने की धमकी, कहा- दिल्ली पुलिस भी कुछ नहीं कर सकती

अकेले सरकार नहीं, अब दिल्लीवाले खुद भी निपटेंगे दिल्ली के वायु प्रदूषण से

पटना से दिल्ली पहुंचे लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, एम्स में हुए भर्ती

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र से बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन निलंबित, दो MLAs को बाहर निकाला गया

दिल्ली में 10वीं पास बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन

Leave a Reply