जगदीश ठाकोर बने गुजरात कांग्रेस के नए अध्यक्ष, विधानसभा चुनाव 2022 से पहले पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

जगदीश ठाकोर बने गुजरात कांग्रेस के नए अध्यक्ष, विधानसभा चुनाव 2022 से पहले पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

प्रेषित समय :15:31:39 PM / Fri, Dec 3rd, 2021

गांधीनगर. गुजरात में अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने से पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर को गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष  नियुक्त किया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ठाकोर को गुजरात प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया.

ठाकोर ने अमित चावड़ा का स्थान लिया है जिन्होंने कुछ महीने पहले स्थानीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इससे कुछ वक्त पहले आल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने राजस्थान के पूर्व मंत्री रघु शर्मा को गुजरात, दमन और दीव, दादरा और नगर हवेली का प्रभारी नियुक्त किया था. खासकर जब गुजरात में अगले साल दिसंबर 2022 में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं.

ठाकोर के हाथों में ऐसे समय पार्टी की कमान सौंपी गई है जब पार्टी कई चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है. दरअसल 2017 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने चुनाव में 182 सीटों में से 77 पर जीत हासिल की थी. वहीं इस साल के शुरू में हुए स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था. वहीं 2019 के संसदीय चुनावों में, कांग्रेस पार्टी गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हो पाई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इन देशों से गुजरात आ रहे लोगों के लिए RT-PCR अनिवार्य, सरकार ने बढ़ाई सख्ती

स्मार्टफोन खरीदने के लिए गुजरात सरकार किसानों को देगी 1,500 रुपये की मदद

गुजरात में दो वाहनों के बीच जबरदस्त टक्कर, पांच लोगों की मौत, तीन घायल

गुजरात के कई जिलों में सड़कों के किनारे नॉनवेज खाने का सामान बेचने पर प्रतिबंध

गुजरात के मोरबी में एटीएस का बड़ा ऑपरेशन, 600 करोड़ की हेरोइन जब्त

Leave a Reply