सीएम शिवराज का ऐलान: एमपी में किया जायेगा योग आयोग का गठन

सीएम शिवराज का ऐलान: एमपी में किया जायेगा योग आयोग का गठन

प्रेषित समय :09:36:30 AM / Fri, Dec 3rd, 2021

भोपाल. मध्यप्रदेश में अब एक और आयोग बनाया जाएगा. लेकिन ये प्रदेशवासियों की सेहत के लिए होगा. एमपी में अब योग आयोग बनाया जाएगा. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये ऐलान किया. कोरोना संक्रमण के भयावह दौर से गुजर चुके मध्य प्रदेश में सेहत की दिशा में ये नया कदम होगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो दिन के हरिद्वार दौरे पर हैं. वहीं उन्होंने इसकी घोषणा की. मुख्यमंत्री ने कहा मध्य प्रदेश में योग आयोग का गठन किया जाएगा. आज योग की अहमियत को पूरी दुनिया समझ रही है. मध्यप्रदेश में भी योग को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. सरकार इसकी शिक्षा के प्रचार प्रसार पर जोर देगी. इसके जरिए देश के जाने माने ऋषियों और योग विशेषज्ञों की मदद से जनता तक इसका लाभ पहुंचाया जाएगा.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हरिद्वार में योग गुरु रामदेव से मुलाकात की. उन्होंने वहां बाबा रामदेव के साथ आजादी के 75वें वर्ष में होने वाले 75 करोड़ सूर्य नमस्कार का वर्चुअली शुभारंभ किया. इसी दौरान उन्होंने कहा मध्यप्रदेश में योग की शिक्षा देने के लिए अभियान चलाया जाएगा. योग आयोग का गठन करेंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि इससे प्रदेश भी बदलेगा और देश भी बदलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट: आरटीपीसीआर टेस्ट में पाजिटिव आने पर मरीज का जीनोम सिक्वेसिंग कराने के आदेश

एमपी की इस यूनिवर्सिटी में रिटायरमेंट पर डिप्टी रजिस्ट्रार को भेंट की जूते की माला..!

एमपी: बैतूल में मुलताई के पास बस-ट्रक की भिड़ंत, ड्राइवर समेत पांच की मौत, 25 घायल

एमपी पुलिस की महिला आरक्षक बनेगी पुरुष, गृह विभाग ने दी लिंग परिवर्तन की अनुमति

एमपी के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों पर फिर होगी कोरोना जांच, छोटे कंटेनमेंट जोन बनेगे

Leave a Reply