पंजाब के गुरदासपुर में टिफिन बम सहित 4 हैंड ग्रेनेड बरामद, इलाके में दहशत

पंजाब के गुरदासपुर में टिफिन बम सहित 4 हैंड ग्रेनेड बरामद, इलाके में दहशत

प्रेषित समय :15:57:48 PM / Fri, Dec 3rd, 2021

चंडीगढ़. गुरदासपुर पुलिस द्वारा दीनानगर में एक अज्ञात स्थान से करीब 1 किलो आरडीएक्स जब्त किए जाने के मुश्किल से 48 घंटे बाद गुरुवार की रात गुरदासपुर-करतारपुर कॉरिडोर रोड पर शहर से 5 किलोमीटर दूर सलेमपुर से चार हैंडग्रेनेड और एक टिफिन बम बरामद किया गया. दि ट्रिब्यून की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पुलिस के आला अधिकारी गुरदासपुर रवाना हो गए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक एसएसपी नानक सिंह ने बताया कि कि सदर पुलिस एसएचओ जतिंदर पाल सिंह और उनकी टीम गुरदासपुर-करतारपुर कॉरिडोर रोड पर गश्त कर रही थी, जब उन्हें एक पीला बैग मिला. बैग को सुनसान जगह पर ले जाकर खोला गया और चार ग्रेनेड और एक टिफिन बम मिला. फिर पीले बैग को पुलिस एक अज्ञात स्थान पर ले गई जहां ग्रेनेड और टिफिन बम को निष्क्रिय कर दिया गया.

इससे पहले बीते मंगलवार को दीनानगर पुलिस ने 900 ग्राम आरडीएक्स बरामद किया था.विधानसभा चुनाव से पहले टिफिन बम के रूप में सुरक्षा का नया खतरा पैदा हो गया है। टिफिन बम एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से लैस लंचबॉक्स है. जिसे इस्तेमाल करने के लिए श्रमिकों या स्कूली बच्चों को इस्तेमाल किया जा सकता है. अधिकारियों का कहना है कि पंजाब में इस साल करीब एक दर्जन बम बरामद किए जा चुके हैं. यह पाकिस्तान की राज्य में हिंसा बढ़ाने और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की रणनीति है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केरल निवासी नन की पंजाब में मौत, चर्च ने बताया आत्महत्या

पंजाब के होशियारपुर में कोरोना से हड़कंप, 13 छात्र पॉजिटिव मिलने के बाद 10 दिन के लिए स्कूल बंद

देश के सबसे गरीब राज्यों में बिहार, झारखंड और यूपी टॉप पर, तमिलनाडु और पंजाब सबसे अमीर

मुख्यमंत्री चन्नी का बड़ा ऐलान: पंजाब में माफ होंगे ऑटो चालकों के जुर्माने, देना होगा सिर्फ 1 रुपया

एक दिसंबर से पंजाब नेशनल बैंक करने जा रहा है ब्याज दरों में बदलाव, ग्राहकों पर होगा सीधा असर

Leave a Reply