जल्द लॉन्च होगी देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक कोमाकी रेंजर

जल्द लॉन्च होगी देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक कोमाकी रेंजर

प्रेषित समय :08:43:24 AM / Sat, Dec 4th, 2021

देश की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के लाइनअप के साथ बैटरी से चलने वाले टू-व्हीलर स्पेस में विस्तार करने की योजना बना रही हैं. जानकारी के मुताबिक, कंपनी अब देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक कोमाकी रेंजर को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी ने इस बात का दावा भी किया है कि यह नई बाइक 250 किलोमीटर तक की प्रति-चार्ज रेंज ऑफर करेगी. कोमाकी रेंजर को अगले साल जनवरी में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा.

कोमाकी रेंजर में ये होंगी खासियतें

नई रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूजर में 4 किलोवाट की क्षमता वाली बैटरी होगी. इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में यह देश का सबसे बड़ा बैटरी पैक होगा. कोमाकी रेंजर 5 हजार वॉट की मोटर से लैस होगा. यह मोटर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर कई तरह के इलाकों में अच्छी परफॉर्मेंस देने के योग्य बनाएगी. इसके अलावा इसमें बहुत सी एडवांस सुविधाएं भी होंगी जैसे कि क्रूज कंट्रोल, रिवर्स स्विच, रिपेयर स्विच, ब्लूटूथ आदि. कीमत की बात करें तो कोमाकी रेंजर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किए जाने के बाद ही इसका पता लगेगा. उम्मीद की जा रही है कि यह बाइक बजट में पेश की जाएगी.

कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन के निदेशक गुंजन मल्होत्रा ने कहा, ”कुछ चीजों को अंतिम रूप दिया जा रहा है लेकिन हम इस नए प्रोडक्ट की कीमत कम रखेंगे. हम चाहते हैं कि हर कोई भारत में बने एक अच्छी क्वालिटी वाले क्रूजर की सवारी का एक्सपीरिएंस करे.”

पहले भी 4 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर चुकी है कंपनी

कोमाकी लगभग ₹30,000 से ₹1 लाख के बीच में एक्स-शोरूम कीमत के साथ कई इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक जैसे प्रोडक्ट्स की पेशकश करता है. कंपनी भारतीय बाजार इससे पहले भी 4 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इलेक्ट्रिक कारों के लिए मिल रहा है सस्ता कर्ज, जानें क्या है SBI ग्रीन कार लोन योजना

TVS और OLA को टक्कर देने के लिए Darwin ने लॉन्च किए तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर

दिल्ली में अब 24 घंटे चल सकेंगी माल वाहक इलेक्ट्रिक गाड़ियां

बूम मोटर्स ने लॉन्‍च किया कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर, 12 नवंबर से शुरू होगी बुकिंग

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट ड्राइव आने वाले हफ्ते में होगी शुरू, डिलीवरी भी जल्द

2 साल बाद सस्ते हो जाएंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल, पेट्रोल-डीजल की गाडिय़ों के बराबर होगी कीमत, गडकरी ने दिया भरोसा

Leave a Reply