नीरज चोपड़ा अमेरिका में करेंगे ट्रेनिंग, 90 दिन के अभ्यास को SAI ने दी मंजूरी

नीरज चोपड़ा अमेरिका में करेंगे ट्रेनिंग, 90 दिन के अभ्यास को SAI ने दी मंजूरी

प्रेषित समय :09:38:41 AM / Sat, Dec 4th, 2021

नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने वाले भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा अब अमेरिका में ट्रेनिंग करेंगे. भारतीय खेल प्राधिकरण ने नीरज को अमेरिका जाकर अभ्यास करने के अत्यावश्यक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. हरियाणा के रहने वाले नीरज चोपड़ा ने अमेरिका में 90 दिन का अभ्यास करने की अनुमति मांगी थी.

साई की ओर से जारी बयान के मुताबिक, नीरज चोपड़ा 2022 के व्यस्त सत्र से पहले प्रतियोगिताओं से इतर अमेरिका में 90 दिन का अभ्यास करना चाहते थे. उनका यह प्रस्ताव भारतीय एथलेटिक्स महासंघ  के जरिए आया था जिसे कुछ घंटों में ही मंजूरी दे दी गई ताकि भाला फेंक एथलीट रविवार को रवाना हो सके. टॉप्स योजना के अंतर्गत प्रतिष्ठित चूला विस्टा एलीट एथलीट ट्रेनिंग सेंटर में उनके अभ्यास के 38 लाख रूपये के खर्चे को मंजूरी दी गई.

भाला फेंक एथलीट के पोचेफस्ट्रूम में अभ्यास कराने की योजना दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के नए स्ट्रेन के आने के बाद रद्द कर दी गई. दुनिया भर में फैली अनिश्चिता को देखते हुए साई ने प्रस्ताव पर मंजूरी के लिए मिशन ओलंपिक इकाई की बैठक का भी इंतजार नहीं किया. चोपड़ा इस तरह 2022 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप, राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेलों की तैयारियां शुरू कर देंगे. उनके कोच क्लास बार्टोनिट्ज भी उनके साथ यात्रा करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर टास्क फोर्स का गठन, पूरे NCR की निगरानी करेगा फ्लाइंग स्क्वॉड

वायु प्रदूषण: राजधानी दिल्ली में स्कूल खोलने पर सुप्रीम कोर्ट नाराज, सरकार को लगाई फटकार

दिल्ली में सस्ता हुआ पेट्रोल, केजरीवाल सरकार ने घटाया वैट

दिल्ली सरकार ने कोर्ट में किया घर-घर राशन योजना का बचाव, जानिए केंद्र सरकार की तरफ से क्या कहा गया

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ सरकार बनाने का दावा किया, दिल्ली जाकर करेंगे सीटों की बात

Leave a Reply