सफलता पाने के लिए हनुमान मंदिर में एक नींबू में चार लौंग गाड़ कर रख दें

सफलता पाने के लिए हनुमान मंदिर में एक नींबू में चार लौंग गाड़ कर रख दें

प्रेषित समय :22:24:38 PM / Sun, Dec 5th, 2021

यूं तो नजर दोष से छुटकारा पाने के लिए नींबू-मिर्च का टोटका सबसे कारगर है, लेकिन आज हम आपको नींबू के कुछ दूसरे टोटकों के बारे में बताएंगे. जिनसे आप कार्यों में सफलता पाने के साथ मुसीबत से बच सकते हैं.

1.अगर आप किसी भी काम में सफलता पाना चाहते हैं तो मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में एक नींबू रख दें. इसमें चार लौंग गाड़ दें. अब हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से आपके सभी काम बन जाएंगे.

2.अगर घर में नकारात्मक शक्ति का वास है तो इसे दूर करने के लिए घर में नींबू का पेड़ लगाएं. इसके अलावा आप घर के चारों कोनों में एक नींबू दिखाएं. इसके बाद नींबू को चार टुकड़ों में काटकर चौराहे में चारों दिशाओं की ओर फेंक दें. ये प्रक्रिया करने के बाद पीछे मुड़कर न देखें.

3.यदि आपको व्यापार में नुकसान हो रहा हो तो आप नींबू को शहद में डुबोकर दुकान के चारों दीवार के कोनों पर दिखाएं. अब इसके चार टुकड़े कर चौराहे में डाल दें. इससे घाटा दूर हो जाएगा.

4.यदि आपके घर में कोई लंबे समय से बीमार है और इलाज के बाद भी फायदा नहीं हो रहा है तो आप नीबू का टोटका कर सकते हैं. इसके तहत एक नींबू को लाल, दूसरे नींबू का नीला और तीसरे नींबू को काले रंग की स्याही में रंग लें.

5.अब तीनों नींबूओं पर एक-एक लौंग गाड़ दें. अब एक रुमाल में तीन मोतीचूर के लड्डू और तीन लाल एवं पीले फूल बांध लें. अब इस रुमाल को बीमार व्यक्ति पर से सात बार उतारें. अब इसे सुनसान जगह पर रख दें. रोगी जल्द ही स्वस्थ हो जाएगा.

6.अगर कई कोशिशों के बावजूद आपको कार्य में सफलता नहीं मिल रही है और किस्मत भी आपसे रूठी हुई है तो एक नींबू के दो टुकड़े कर लें. 
अब दाएं हाथ से बाईं ओर नींबू का एक टुकड़ा फेंके. जबकि बाएं हाथ से दाई ओर नींबू को फेंके. ऐसा करने से आपका भाग्य चमक जाएगा.

7.अगर आप मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं तो एक नींबू पर चार लौंग गाड़ कर इसे बजरंगबली के पास रख दें. अब ॐ श्री हनुमते नम: मंत्र का 108 बार जाप करें. 
ऐसा करने के बाद नींबू को पूजा के स्थान पर रख दें और जब भी आप इंटरव्यू में जाएं तो इसे अपने साथ पॉकेट में रखकर लेते जाएं.

8.यदि किसी के घर अक्सर सांप एवं बिच्छू निकलते रहते हैं तो इनसे बचने के लिए एक नींबू के दो टुकड़े करके इसको रात भर पानी मे भींगो दें और फिर सुबह इससे घर के चारो तरफ लकीर खींच दें. इस टोटके से सांप-बिच्छू घर में नहीं आएंगे.

9.जो लोग मुसीबतों से छुटकारा पाना चाहते हैं उन्हें एक नींबू और दो लौंग को काले कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर टांगना चाहिए. इससे परेशानियां दूर हो जाएंगी.
Astro nirmal

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देहरी पूजन की विधि

तुलसी विवाह एवं शालिग्राम पूजन

दीपावली: अमावस और स्थिर लग्न मे पूजन कर महालक्ष्मी की कृपा प्राप्त करें

महानवमी पूजन का शुभ मुहूर्त एवं हवन विधि

Leave a Reply