हरियाणा: दहेज में फॉर्च्यूनर की डिमांड पर दूल्हे ने रोके फेरे, शादी के जोड़े में बैठी रह गई PhD पास दुल्हन

हरियाणा: दहेज में फॉर्च्यूनर की डिमांड पर दूल्हे ने रोके फेरे, शादी के जोड़े में बैठी रह गई PhD पास दुल्हन

प्रेषित समय :12:52:25 PM / Tue, Dec 7th, 2021

करनाल. हरियाणा के करनाल जिले में एक पीएचडी पास दुल्हनके फेरे पैसे और फॉर्च्यूनर गाड़ी की डिमांड पूरी न होने के कारण बीच में रुक गए. सारी रात दुल्हन शादी के जोड़े में फेरों के इंतजार में बैठी रही. सुबह पुलिस को बुलाया गया. लड़के वाले पुलिस के सामने फेरों के लिए सुबह 8 बजे तैयार हो गए. मौके पर लड़की पक्ष के लोगों ने जवाब मांगते हुए कहा कि रात 2/3 बजे फेरे होने तक तो बार-बार बुलाने पर नहीं आए. पुलिस को देखकर फेरे कर रहे हो, बाद में कुछ भी कर सकते हो.

बता दें कि जींद निवासी नसीब कृषि विभाग में सरकारी नौकरी पर लगा हुआ है. जिस लड़की से उसकी शादी हो रही थी वो भी शिक्षा विभाग में कार्यरत है. दोनों सरकारी नौकरी पर हैं. कोमल के पिता NDRI में कार्यरत है.  बेटी को उन्हीं ने पाल पोस के बड़ा किया है. पालन-पोषण के बाद पढ़ाई-लिखाई के बाद अब शादी करनाल में कर रहे थे. मूल रूप से लड़की वाले यूपी के रहने वाले हैं. आरोप है कि जब रिश्ता तय हुआ तो किसी भी प्रकार की कोई डिमांड नहीं रखी गई.

लड़की के पिता ने बताया कि बारात के आने के बाद लग्न की रस्म होती है. उसमें होने वाले समधी को अंगूठी और दूल्हे को चेन पहनाई. जब वो लग्न की प्रक्रिया पूरी होने के बाद वहां से उठे तो तुरंत लड़के ने चेन गले से खींचकर फेंक दी. हम हाथ जोड़कर उनसे प्रार्थना करने लगे तो सामने आया कि लड़के के बहनोई व दूसरे भाई की भी चेन चाहिए थी.

हमने दो दिन तक देने के लिए प्रार्थना की. वो मना करते हुए गाली-गलोच करने लग गए और फेरों पर आने से मना कर दिया. 20 लाख रुपए और फॉर्च्यूनर गाड़ी की डिमांड की गई.  लंबे समय तक लड़का पक्ष के लोगों में खुसर-फुसर होती रही. हम उन्हें बुलाते रहे और वो हमें टालत रहे. मेरी बेटी एलएलबी, एलएलएम, पीएचडी है. वो जॉब करती है. जब किसी की बेटी को कोई ऐसे छोड़ दे तो कोई बाप क्या करे.

मंगलवार सुबह तक दोनों पक्षों में मना-मनाई चली. जब नहीं माने तो पुलिस को बुलाया गया. लड़की की मां ने कहा कि उसने लड़का पक्ष के लोगों के पैर पकड़े. कोई मानने को तैयार नहीं हुआ. उनका जमाई भी गाड़ी की मांग कर रहा था. दूल्हे का जीजा दिल्ली पुलिस में है. वो आकर कह रहा है कि आपने फार्च्यूनर कहा था, अब क्यों मुकर रहे हो.

पुलिस ने बताया कि सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है. दोनों पक्षों को सुना जा रहा है. लड़की पक्ष गाड़ी, पैसे व गहनों की मांग करने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं लड़का पक्ष ने बताया कि दहेज लेने से मना किया. उन्होंने चेन उतारकर दी थी कि 10 दिन बाद दे देना. उनके घर में झगड़ा नहीं होगा. इसी बात पर उनका झगड़ा हो गया. यदि परिजन शिकायत देंगे तो जांच की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा में दादी को बेसहारा छोड़ना पड़ा भारी, हाईकोर्ट में संपत्ति सहित 25 लाख हारा पोता

महंगी हुई CNG, दिल्ली, हरियाणा समेत कई राज्यों में आज से बढ़ गए दाम

हरियाणा के कैथल में दो कारों की भीषण टक्कर, 6 लोगों की मौत, 2 घायल

हरियाणा के यमुनानगर में कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, 3 बच्चों समेत 4 की मौत

हरियाणा के पहलवान को भायी अमेरिका की गोरी मैम, इंस्टाग्राम पर हुई थी दोस्ती, दिसंबर में शादी

हरियाणा में 11वीं और 12वीं के छात्रों को फ्री में दिए जाएंगे टैबलेट: सीएम खट्टर

Leave a Reply