टीम इंडिया एक बार फिर बनी टेस्ट क्रिकेट की बादशाह, जानें वनडे और टी20 में भारत की आईसीसी रैंकिंग

टीम इंडिया एक बार फिर बनी टेस्ट क्रिकेट की बादशाह, जानें वनडे और टी20 में भारत की आईसीसी रैंकिंग

प्रेषित समय :15:11:26 PM / Tue, Dec 7th, 2021

मुंबई. टीम इंडिया एक बार फिर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई है. भारतीय टीम ने सोमवार को मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 372 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम टॉप पर पहुंच गई और न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर खिसक गई है. भारतीय टीम के लिए यह अच्छी खबर है, लेकिन अब भी टी-20 और वनडे में टीम टॉप पर पहुंचने के लिए संघर्ष करती दिख रही है.

भारतीय टीम के इस वक्त 124 पॉइंट हैं और वह टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज है. दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है, जिसके 121 रेटिंग पॉइंट हैं. 108 रेटिंग पॉइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया तीसरे और 107 पॉइंट के साथ इंग्लैंड चौथे नंबर पर है. पाकिस्तान की टीम इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है, जिसके 92 पॉइंट हैं.

अगर वनडे क्रिकेट की बात करें, तो न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर है. दूसरे नंबर पर इंग्लैंड और तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है. भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में चौथे नंबर पर है. पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम काबिज है. यह कहा जा सकता है कि टीम इंडिया को वनडे में टॉप पर पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी होगी.

टी20 विश्व कप 2021 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 में शानदार खेल दिखाया. इसकी बदौलत टीम आईसीसी टी20 रैंकिंग में 267 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है. इस लिस्ट में पहले नंबर पर इंग्लैंड है, जिसके 275 रेटिंग पॉइंट हैं. तीसरे नंबर पर पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई टेस्ट: दूसरी पारी में टीम इंडिया 69/0, कुल बढ़त 332 रन, पहली पारी में न्यूजीलैंड 62 पर ढेर

टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरे की नई तारीख का हुआ ऐलान, अब 26 दिसंबर से शुरू होगा दौरा

साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, टेस्ट और वनडे खेलेगी, टी20 बाद में

टीम इंडिया ने पहले दिन 4 विकेट खोकर 221 रन बनाए, मयंक अग्रवाल ने 13 पारियों के बाद जड़ा शतक

दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने दी गारंटी, टीम इंडिया को ओमिक्रॉन वैरिएंट से कोई खतरा नहीं

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, यह धाकड़ सलामी बल्लेबाज़ टेस्ट सीरीज़ से हुआ बाहर

Leave a Reply