इस देश में मौत के मशीन को मिली मंजूरी, अब चलते-फिरते 1 मिनट में दर्दरहित आत्महत्या कर सकेंगे लोग

इस देश में मौत के मशीन को मिली मंजूरी, अब चलते-फिरते 1 मिनट में दर्दरहित आत्महत्या कर सकेंगे लोग

प्रेषित समय :15:40:43 PM / Tue, Dec 7th, 2021

बेर्न. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डबलूएचओ) की रिपोर्ट के मुताबिक़, हर साल करीब 7 लाख से ज्यादा लोग आत्महत्या कर लेते हैं. इनके अलावा करोड़ों लोग आत्महत्या की कोशिश करते हैं. खासकर 15 से 19 साल के युवा की संख्या इसमें काफी ज्यादा है. जहां पूरी दुनिया इसपर रोक लगाना चाहती है, वहीं स्विट्जऱलैंड ऐसा देश है, जो आत्महत्या को बढ़ावा दे रहा है. खासकर लोगों को बिना दर्द हुए मौत के जरिये आत्महत्या करने के ऑप्शन दे रहा है. अब यहां आत्महत्या की मशीन बन चुकी है जो एक मिनट में मौत दे सकती है.

इस देश ने ताबूत के आकार की मशीन को मंजूरी दी है. इस मशीन के जरिए किसी भी शख्स की मौत एक मिनट के अंदर हो जाएगी. मशीन को बनाने वाली कंपनी के मुताबिक़, इसके जरिये आत्महत्या करने पर दर्द नहीं होगा. साथ ही समय लगेगा सिर्फ एक मिनट. यानी एक मिनट के अंदर ही आप मौत को गले लगा लेंगे. ये मशीन खास तकनीक से काम करती है. इसी वजह से इसके द्वारा आत्महत्या करने पर दर्द नहीं महसूस होगा.

आत्महत्या करने वालों के लिए वरदान है ये मशीन

आत्महत्या के इस मशीन को बनाने का श्रेय डॉक्टर डेथ के नाम से मशहूर डॉक्टर फिलिप नित्स्चके को जाता है. वो एक एनजीओ के डायरेक्टर भी हैं. इस मशीन एक अंदर लेटा शख्स खुद अपनी मौत को कंट्रोल करेगा. जब वो पूरी तरह मरने के लिए रेडी हो जाएगा तब मशीन के अंदर लगे बटन को दबा देगा. इससे मशीन एक अंदर ऑक्सीजन लेवल कम हो जाएगा. बेहोश होने के एक मिनट के अंदर ही शख्स की मौत हो जाएगी.

देखते ही देखते हो जाएगी मौत

आपको बता दें कि खुद से आत्महत्या करने के लिए बनाई गई इस मशीन के अलावा पहले से ही स्विट्जऱलैंड में आत्महत्या को लीगल माना गया है. इससे पहले यहां असिस्टेड सुसाइड की इजाजत थी. यानी अगर कोई आत्महत्या करना चाहता है तो वो दूसरे शख्स की मदद से ऐसा कर सकता है. लेकिन अब अकेले ही इंसान अपनी मौत पर मुहर लगा सकता है. इस मशीन का नाम सार्को रखा गया है. ये काफी महंगा प्रॉजेक्ट है और उम्मीद की जा रही है कि अगले साल से ये एक्टिव हो जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रेमी के दबाव में गर्भपात कराया, मोबाइल फोन तोडऩे दुखी प्रेमिका ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

जबलपुर में रहकर पढ़ रही मंडला की युवती का प्रेमी ने करा दिया गर्भपात, छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

केरल निवासी नन की पंजाब में मौत, चर्च ने बताया आत्महत्या

टीकमगढ़ के युवक से परेशान होकर जबलपुर की युवती ने की आत्महत्या..!

जबलपुर में रहकर एनजीओ में काम कर रही दमोह की युवती ने आत्महत्या की

जबलपुर के आर्मी ट्रेनिंग सेंटर में राइफल मैन और उसकी पत्नी ने की आत्महत्या..!

Leave a Reply