रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज से हटने के बाद विराट कोहली वनडे सीरीज से हटे

रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज से हटने के बाद विराट कोहली वनडे सीरीज से हटे

प्रेषित समय :11:37:42 AM / Tue, Dec 14th, 2021

नई दिल्ली. जब से वनडे फॉर्मेट में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह नया कप्तान बनाया गया है, तब से ऐसा लग रहा है कि दोनों क्रिकेटरों के बीच और टीम में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. फुल टाइम कप्तान बनने के बाद बेशक रोहित प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह कह चुके हों कि उन्हें विराट की कप्तानी में खेलने का आनंद लिया, लेकिन मौजूदा हालात कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं. अब खबर आ रही है कि विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है और इसके बारे में बीसीसीआई को भी बता दिया है.

विराट ने बोर्ड को यह जानकारी दी है कि 11 जनवरी को उनकी बेटी वामिका का पहला बर्थडे है और वह उसे अपने परिवार के साथ मनाना चाहते हैं. वजह जो भी हो, लेकिन फैन्स का मानना है कि अभी विराट रोहित की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते हैं. विराट के वनडे सीरीज से हटने से पहले रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए. बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस बात की सूचना देते हुए कहा कि रोहित प्रोटियाज टीम के खिलाफ तीन टेस्ट की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है, क्योंकि मुंबई में टीम के नेट सेशन के दौरान उनके बाएं पैर की मांसपेशियों की पुरानी चोट उभर आई, साथ ही उनके हाथ में भी चोट लग गई.

19 जनवरी से शुरू होनी है वनडे सीरीज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी से हो रही है, जबकि टेस्ट सीरीज 15 जनवरी को समाप्त हो जाएगी. इस वनडे सीरीज में रोहित पूर्ण रूप से विराट की जगह कप्तानी संभालेंगे. अब विराट के वनडे सीरीज से हटने से यह साफ हो गया है कि फैन्स को विराट को रोहित की कप्तानी में देखने के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा. रोहित ने अब तक 10 वनडे मैचों में टीम की कमान संभाली है और इसमें से आठ बार टीम को जीत दिलाई है. बड़ी बात यह है कि अब तक रोहित को उन्हीं मैच में कप्तानी करने का मौका मिला था, जब चोट या आराम की वजह से विराट टीम में मौजूद नहीं थे.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज का पहला टेस्ट 9 विकेट से जीता, इंग्लैंड चारों खाने चित

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया की दमदार शुरुआत, वार्नर नहीं बना पाए शतक

एशेज सीरीज में आस्ट्रेलिया ने की तूफानी शुरुआत, इंग्लैंड को 147 रन पर समेटा

मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दी 372 रनों से मात, सीरीज की अपने नाम

Leave a Reply