दहेज मुक्त शादी में संत रामपाल के प्रवचन चलने के बाद हुआ हंगामा, चले लाठी-डंडे और गोलियां; एक की मौत

दहेज मुक्त शादी में संत रामपाल के प्रवचन चलने के बाद हुआ हंगामा, चले लाठी-डंडे और गोलियां; एक की मौत

प्रेषित समय :10:57:29 AM / Tue, Dec 14th, 2021

मंदसौर. मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में संत रामपाल का प्रवचन चलने पर बवाल हो गया. एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मामला भानपुरा तहसील के भैंसोदामंडी का है. संत रामपाल के ऑनलाइन सत्संग और रमणी कार्यक्रम के दौरान विरोध करने आए लोगों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान गोली मारकर शामगढ़ तहसील के ग्राम जमुनिया के पूर्व सरपंच देवीलाल रावत की भी हत्या कर दी गई. वहां मौजूद अन्य लोगों से भी मारपीट की गई. इसके बाद पूरे पंडाल में अफरा-तफरी मच गई.

दरअसल भैंसोदामंडी में मुख्य मार्ग पर स्थित भैरव मैरिज गार्डन में संत रामपाल का ऑनलाइन सत्संग और रमणी कार्यक्रम चल रहा था. इस दौरान यहां भैसोदा के एक युवक और ग्राम चेचट की युवती की शादी भी होनी थी. तभी कुछ लोगों ने पंडाल में पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया. वहां मौजूद सत्संग सुन रहे अनुयायियों के साथ लाठी-डंडों से मारपीट शुरू कर दी गई.

अचानक से विवाद काफी ज्यादा बढ़ गया. जिसके बाद युवक शैलेंद्र ओझा ने पिस्टल निकालकर फायरिंग कर दी. फायरिंग के बाद गोली सीधा जमुनिया गांव के देवीलाल मीणा के सीने में लग गई. तभी आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद उन्हे राजस्थान के कोटा रेफर कर दिया गया लेकिन उनकी मौत हो गई. इस दौरान लाठी और डंडे से मारपीट के चलते 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए. मारपीट में महिलाएं भी घायल हुई हैं कार्यक्रम स्थल पर तोड़-फोड़ भी की गई है.

वहां मौजूद अनुयायियों ने बताया कि कार्यक्रम शांतिपूर्वक चल रहा था, तभी अचानक कुछ लोग आए और हंगामा करने लगे. उनको समझाया लेकिन मारपीट शुरू कर दी और फायरिंग भी हुई. भानपुरा थाना प्रभारी गोपाल सूर्यवंशी भी मौके पर पहुंचे. भैसौदा चौकी प्रभारी रितेश नागर ने बताया कि मृतक देवीलाल मीणा बीजेपी के समर्थित सरपंच थे. वह 2003 में गरोठ विधानसभा से दावेदार भी रहे थे. गोली चलाने वाला विश्व हिंदू परिषद का कार्यकर्ता शैलेंद्र ओझा बताया जा रहा है.

भानपुरा थाना प्रभारी गोपाल सूर्यवंशी ने बताया कि इस मामले में वीडियो और फोटो के आधार पर पुलिस ने 11 लोगों पर मामला दर्ज किया है. कार्यक्रम के दौरान गोली चलाने वाले की पहचान शैलेंद्र ओझा के रुप में हुई है. अभी सभी की गिरफ्तारी के प्रयास चल रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के खरगोन में सराफा कारीगर को बाइक से टक्कर मार गिराया और सीने में दाग दी गोलियां, लूट लिया सोना

एमपी के 3 जिलों के कलेक्टर हटाए गए, जबलपुर नगर निगम कमिश्नर संदीप जीआर को बने छतरपुर कलेक्टर, खंडवा में भी बदलाव

एमपी के जबलपुर में बड़े भाई ने की शराब पीकर माँ से विवाद कर रहे छोटे भाई की हत्या

एमपी में ड्रग की तस्करी में शामिल 5 पुलिसवाले नौकरी से बर्खास्त, व्यापारी को झूठे केस में फंसा रहे थे

एमपी में ड्रग की तस्करी में शामिल 5 पुलिसवाले नौकरी से बर्खास्त, व्यापारी को झूठे केस में फंसा रहे थे

Leave a Reply