महाराष्ट्र में एक ही दिन में ओमिक्रॉन के 8 नए केस मिले, इनमें 7 मुंबई के, किसी की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

महाराष्ट्र में एक ही दिन में ओमिक्रॉन के 8 नए केस मिले, इनमें 7 मुंबई के, किसी की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

प्रेषित समय :20:02:05 PM / Tue, Dec 14th, 2021

मुंबई. कोरोना का नया वैरिएंट भारत में भी तेजी से फैलता हुआ दिख रहा है. मंगलवार सुबह दिल्ली में 4 नए केस मिलने के बाद शाम को महाराष्ट्र में भी इसके 8 नए मामले सामने आए हैं. आज संक्रमित हुए 8 में से 7 मरीज मुंबई से और एक वसई-विरार से है. खास यह है कि इनमें से किसी की इंटरनेशनल ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. इस तरह देशभर में नए वैरिएंट के केस बढ़कर 61 हो गए हैं.

सभी के सैंपल दिसंबर के पहले सप्ताह में लिए गए थे. आज संक्रमित हुए 8 मरीजों में से 3 महिलाएं और 5 पुरुष हैं. इनकी उम्र 24 से 41 साल के बीच है. इनमें से तीन ए सिम्प्टमेटिक और पांच में मामूली लक्षण है. आज संक्रमित हुए 8 मरीजों में से एक राजस्थान का रहने वाला है. इसके अलावा एक बेंगलुरु और एक ने दिल्ली की यात्रा की थी. आज संक्रमित हुए 8 में से 2 मरीज हॉस्पिटल में और छह होम आइसोलेशन में हैं. इनके संपर्क में आने वाले लोगों को ट्रैक कर लिया गया है. संक्रमित हुए 8 में से 7 लोगों ने वैक्सीन ली हुई थी.

फाइजर ने कहा- हमारी कोरोना टैबलेट 90 प्रतिशत प्रभावी, ओमिक्रॉन पर भी कारगर

अमेरिकी ड्रग निर्माता कंपनी फाइजर ने मंगलवार को कहा कि उनकी एंटीवायरल कोविड दवा कोरोना के खिलाफ 90 प्रतिशत प्रभावी है. इस दवा से हाई रिस्क पेशेंट्स को मौत या अस्पताल में भर्ती होने से बचाया जा सकता है. लैब डेटा के मुताबिक, यह दवा कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट पर भी कारगर साबित हुई है. फाइजर ने पिछले महीने बताया था कि यह मेडिसिन अस्पताल में भर्ती होने या मौतों को रोकने में करीब 89 प्रतिशत प्रभावी थी. यह आंकड़े करीब 1200 लोगों पर दवा के परीक्षण के बाद जारी किए गए थे. हालांकि, मंगलवार को जारी किए गए नए आंकड़ों में 1000 और लोगों को शामिल किया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओमिक्रॉन हाहाकार मचा कर चला जायेगा तब आएगी क्या जिनोम मशीन? झारखंड हाईकोर्ट ने लगायी सरकार को फटकार

ओमिक्रॉन के कारण मौतें बढ़ेंगी और अस्पतालों में लगेगी भीड़! यूरोपीय एजेंसी की चेतावनी

पहनते हैं मास्क तो ओमिक्रॉन से रहेंगे सुरक्षित ! स्टडी में दावा- 225 गुना कम हो जाता है खतरा

पहली बार संक्रमण के बाद तीन गुना जल्दी शिकार बनाता है ओमिक्रॉन: WHO साइंटिस्ट

क्या भारत की अर्थव्यवस्था के लिए खतरनाक है ओमिक्रॉन?, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कही बड़ी बात

Leave a Reply