पाकिस्तान ने 9 रन से जीता दूसरा टी20, वेस्टइंडीज ने सीरीज गंवाई

पाकिस्तान ने 9 रन से जीता दूसरा टी20, वेस्टइंडीज ने सीरीज गंवाई

प्रेषित समय :10:10:55 AM / Wed, Dec 15th, 2021

कराची.  पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को कराची में खेले गए दूसरे टी20 में भी हरा दिया. दूसरा टी20 पाकिस्तान ने 9 रनों से जीता. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 171 रन बना, जवाब में विंडीज टीम 163 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने टी20 सीरीज पर भी कब्जा कर लिया. पाकिस्तान ने पहले दो टी20 मैच जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए. हैदर अली ने 31, इफ्तिखार अहमद ने 31 और शादाब खान ने 12 गेंदों में नाबाद 28 रनों की पारी खेली. गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रऊफ को 2-2 विकेट मिले. वेस्टइंडीज के लिए ब्रैंडन किंग ने 43 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली, निकोलस पूरन ने भी 26 रन बनाए. रोमारियो शेफर्ड ने 19 गेंदों में नाबाद 35 रनों की पारी खेली लेकिन ये टीम को जीत दिलाने में नाकाफी साबित हुई.

पाकिस्तान की जीत के हीरो शादाब खान चुने गए लेकिन तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने भी टीम को जिताने में अहम योगदान दिया. शादाब खान ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया. शादाब ने पहले 12 गेंदों में नाबाद 28 रन ठोके जिसमें 3 छक्के और एक चौका शामिल रहा. इसके बाद उन्होंने 4 ओवर में महज 22 रन देकर विंडीज के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया. शाहीन अफरीदी की बात करें तो उन्होंने एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर पाकिस्तान की जीत तय की. अफरीदी ने 17वें ओवर में ओडीन स्मिथ, डॉमिनिक ड्रेक्स और हेडन वॉल्श का विकेट लेकर मैच पूरी तरह पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्पिनी ने एडीक्यू, टाइगर ग्लोबल, एवेनिर ग्रोथ और एरिना होल्डिंग्स के नेतृत्व में सीरीज़ ई राउण्ड में जुटाई 283 मिलियन यूएसडी

रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज से हटने के बाद विराट कोहली वनडे सीरीज से हटे

उप कप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर, टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज का पहला टेस्ट 9 विकेट से जीता, इंग्लैंड चारों खाने चित

एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड के रॉब ने ऑस्ट्रेलिया की नटाली को लाइव मैच के बीच किया प्रपोज

Leave a Reply