WCREU-AIRF का तीन दिवसीय राष्ट्रीय स्तर का ट्रेड यूनियन एजुकेटर ट्रेनिंग कार्यक्रम जबलपुर में प्रारंभ

WCREU-AIRF का तीन दिवसीय राष्ट्रीय स्तर का ट्रेड यूनियन एजुकेटर ट्रेनिंग कार्यक्रम जबलपुर में प्रारंभ

प्रेषित समय :15:04:53 PM / Wed, Dec 15th, 2021

जबलपुर. WCREU-AIRF के तत्वाधान में राष्ट्रीय स्तर के तीन दिवसीय ट्रेड यूनियन एजुकेटर ट्रेनिंग कार्यक्रम का शुभारंभ आज बुधवार को पश्चिम मध्य रेल के PCPO एस के अलबेला द्वारा ङ्खष्टक्रश्व के जोनल बोर्ड रूम में. किया गया. PCPO ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए उपस्थित प्रतिभागियों को मजदूर आंदोलन में AIRF और WCREU की सहभागिता और रेल संचालन और कर्मचारी कल्याण में यूनियन के प्रयासों की जानकारी देकर यूनियन के एजुकेशन सिस्टम की सराहना की.

 

आज पहले दिन कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत यूनियन गीत और प्रतिभागियों के परिचय के साथ हुई तथा तय शेड्यूल के अनुसार यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव ने सभी प्रतिभागियों को WCREU, HMS, ITF, ITUC जैसे संगठनों के इतिहास, कार्यप्रणाली तथा इनकी पूरी संगठनात्मक जानकारी विस्तृत रूप से दी साथ ही रेलवे में विभिन्न वार्ता तंत्र की सारी जानकारी से अवगत करवाया. प्रतिभागियों ने सभी विषयो पर परस्पर संवाद और ग्रुप वर्क के माध्यम से पूरे जोश से कार्यक्रम में भाग लिया.

कार्यक्रम का संचालन WCREU के यूथ एवं ट्रेड यूनियन एजुकेशन कोऑर्डिनेटर कॉम नरेश मालव ने किया. जबलपुर मंडल अध्यक्ष कॉम बीएन शुक्ला एवं यूनियन के सहायक महामंत्री कॉम मनीष यादव ने भी अनुदेशक के रूप में प्रतिभागियों का मार्गदर्शन किया.

कार्यक्रम में आगामी दो दिनों में हिन्द मजदूर सभा के राष्ट्रीय स्तर के एजुकेटर कॉम राजेन्द्र गिरी, हिन्द मजदूर सभा की राष्ट्रीय सचिव कॉम चंपा वर्मा तथा AIRF के महामंत्री कॉम शिवगोपाल मिश्रा भी स्वयं उपस्थित होकर प्रतिभागियों का मार्गदर्शन करेंगे. कार्यक्रम में WCREU से जुड़े तीनों मंडलों कोटा, भोपाल और जबलपुर दोनों वर्कशॉप और मुख्यालय के कुल 50 प्रतिभागी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में अनाथ बच्चियों का धर्मान्तरण, करुणा शेल्टर होम में जबरन पढ़वाई जाता रहा धार्मिक ग्रन्थ

जबलपुर में घर से बारात निकलते ही घुसे चोर, 10 लाख रुपए के जेवर चोरी

जबलपुर में सूदखोर की शासकीय जमीन पर बनाई गई होटल जमींदाज..!

Leave a Reply