नए साल का जश्न बीच पर मनाने का है प्लान, तो कर लें ये तैयारियां

नए साल का जश्न बीच पर मनाने का है प्लान, तो कर लें ये तैयारियां

प्रेषित समय :11:54:27 AM / Wed, Dec 15th, 2021

कोरोना वायरस के कारण लोगों को नए साल का जश्न घर पर मनाने के लिए मजबूर होना पड़ा था. लेकिन इस साल ऐसा नहीं है. सरकार की ओर से दी गई ढीलों के बाद इस बार नए साल का जश्न कहीं भी मनाया जा सकता है. अब बात आती है कि इस बार खास मौके पर कहां जाया जाए. वैसे तो प्राइम लोकेशन कई हैं, लेकिन बीच पर पार्टी का मजा ही कुछ और है. बीच की लेट नाइट पार्टी, लाइटिंग, दोस्तों के साथ मस्ती नए साल के जश्न में चार चांद लगा देती हैं. यहां जानिए कुछ ऐसे टिप्स जो आपके इस खास दिन को हमेशा के लिए यादगार बनाने में मददगार साबित हो सकते हैं. 

बीच पर क्या पहनें

बीच पर जाने से पहले ये तय कर लें की आपको ऐसे कपड़ों को बैग में रखना है, जो जल्दी सूखने में सक्षम हो. इसके लिए आप नायलॉन से बने कपड़ों को इस्तेमाल में ले सकते हैं.

मिरर सनग्लास है काफी फायदेमंद

बीच पर आंखों को सूरज की तेज रोशनी से बचाने के लिए मिरर सनग्लास ले जाना बिल्कुल न भूलें. ऐसा करने से आंखें तो सेफ रहेगी ही, साथ ही आपकी लुक में भी चार चांद लग जाएंगे.

हैट या टोपी

बैग में हैट या टोपी को रखना न भूलें. इसका फायदा ये होगा कि आप तेज धूम से चेहरे को काफी हद तक बचा पाएंगे. सलाह मानिए इससे जरूर फायदा होगा.

हाइड्रेटेड सामान

तेज धूप के डिहाइड्रेशन आपको मुसीबत में डाल सकता है. ऐसे में ये सुनिश्चित कर लें कि आपके पास ड्रिंक्स पहले से मौजूद हो. अगर आप हाइड्रेट रहेंगे तो तबीयत नहीं बिगड़ेगी.

सिरका साथ लेकर जाएं

बीच पर मस्ती के वक्त सिरका अहम रोल निभाता है. अगर जेली फिश डंक मार दे तो उस जगह पर सिरका लगाएं. ऐसा माना जाता है कि इससे डंक निकल जाता है.

बुक या मैगजीन

पढ़ना की आदत है तो पसंदीदा बुक या मैगजीन बैग में साथ ले जाएं. बीच पर लंबा टाइम स्पेंड करने में इससे काफी मदद मिलेगी. बता दें भले ही कोरोना के मामले कम हो गए हो लेकिन हम सब को अपनी और परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इसे एंजॉय करना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मणिपुर की खूबसूरती में खो जाएंगे आप, घूमने से पहले जानें यहां के बेस्ट प्लेस

मसूरी के पास इन खूबसूरत हिल स्टेशन पर घूमने का बना सकते हैं प्लान

यूनेस्को के क्रिएटिव सिटी नेटवर्क में आया श्रीनगर, आप भी आएं घूमने

बेहद ही खास हैं राजस्थान के ये शहर, एक बार यहां जरूर आएं घूमने

मध्य प्रदेश, इन जगहों पर घूमने से मिलेंगे ना भूलने वाले नजारे

दुर्ग के 55 लोग भूस्खलन के चलते फंसे, नैनीताल घूमने गए हैं

Leave a Reply