दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 20

दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 20

प्रेषित समय :12:57:51 PM / Fri, Dec 17th, 2021

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण के आए नए वेर‍िएंट ओम‍िक्रॉन के मामले अब द‍िल्‍ली में भी बढ़ने लगे हैं. द‍िल्‍ली में अब 10 और नए मामले सामने आ चुके हैं. इनकी कुल संख्‍या अब 20 हो चुकी है. इसके बाद अब द‍िल्‍ली सरकार की च‍िंता और भी बढ़ गई है. लेक‍िन द‍िल्‍ली सरकार का दावा है क‍ि वह कोरोना के क‍िसी भी नए स्‍ट्रेन से न‍िपटने के ल‍िए पूरी तरह से तैयार है.

द‍िल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने बताया क‍ि दिल्ली में अभी तक ओमिक्रॉन के 20 केस कन्फ़र्म हो चुके हैं. इनमें से 10 मरीजों को डिस्चार्ज कर द‍िया गया है. सरकार का मानना है क‍ि वह हर लेवल पर तैयार‍ियां कर रही है. कोरोना का प्रसार नहीं हो, इसको लेकर माइक्रो लेवल पर हर काम पर नजर रखी जा रही है. सरकार 64 हजार से ज्‍यादा ऑक्सीजन बेड्स की व्यवस्था कर रही है. 32 प्रकार की दवाओं के बफर स्‍टॉक के ऑर्डर द‍िए जा रहे हैं.

जैन का कहना है क‍ि विदेश से आने वाले यात्रियों में ओमिक्रॉन के 10 नए मामले सामने और आए हैं. इसके बाद मामलों की कुल संख्‍या 20 हो गई है. इन सभी मरीजों का इलाज एलएनजेपी अस्पताल में चल रहा है. इनमें से 10 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है और बाकी की हालत स्थिर है. एलएनजेपी अस्पताल में इन सभी का इलाज चल रहा है

कोरोना को फैलने से रोकने की तैयारी के बारे में पूछे जाने पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि केवल ओमिक्रॉन ही नहीं, हम कोरोना के किसी भी वेरिएंट से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इसके लिए 32 प्रकार की दवाएं हैं, जिन्हें हमने कोरोना से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए बफर स्टॉक के रूप में रखा है.

उन्होंने कहा कि नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. दिल्ली सरकार नए मामलों और ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों के कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर पैनी नजर रखे हुए हैं.नए वेरिएंट के प्रसार रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. दिल्ली के लोगों से कोरोना के नियमों का पालन करने और हर समय मास्क पहनने का आग्रह भी किया है.

उधर, महाराष्ट्र में भी बुधवार को भी कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 4 नए केस सामने आने के बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या 32 हो गई. वहीं पश्चिम बंगाल में भी इस वेरिएंट का एक मामला सामने आने के बाद राज्य में पाबंदियों को बढ़ा दिया गया है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कुल 32 मरीजों में से 25 की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली सरकार 1 जनवरी 2022 से 10 साल पुराने डीजल वाहनों का रजिस्ट्रेशन कैंसल करेगी कार मालिक यह करें

ब्रिटिश काल की सुरंग के बाद अब दिल्ली विधानसभा परिसर में मिला फांसी घर

ममता बैनर्जी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोली- चुनाव आने पर करते हैं गंगा स्नान और जाते हैं मंदिर, अब नहीं चलेगी दिल्ली की दादागिरी

दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश: फूड बिजनेस ऑपरेटर खाने-पीने की चीजों में वेज- नॉनवेज का करें पूरा खुलासा

सीएम केजरीवाल ने लॉन्च किया दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम, बीमारियों से दूर करने के लिए शुरू की गई योजना

Leave a Reply