मेयर सम्मेलन में बोले पीएम मोदी: कहा- शहरों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए शुरू करें प्रतियोगिता

मेयर सम्मेलन में बोले पीएम मोदी: कहा- शहरों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए शुरू करें प्रतियोगिता

प्रेषित समय :12:25:43 PM / Fri, Dec 17th, 2021

दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आयोजित अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन में हिस्सा लिया. इस सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी अपने शहर के सुंदर से सुंदर बनाने की कोशिश करें. इस सम्मेलन में 200 महानगरों के मेयर हिस्सा ले रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा, 'काशी में हो रहे अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन कार्यक्रम को मैं कई संभावनाओं के साथ जोड़कर देख रहा हूं. एक ओर बनारस जैसा दुनिया का सबसे प्राचीन शहर का साथ और दूसरी ओर आधुनिक भारत के आधुनिक शहरों की रूपरेखा. हमारे देश में ज्यादातर शहर पारंपरिक शहर ही हैं और पारंपरिक तरीके से ही विकसित हुए हैं. आधुनिकीकरण के इस दौर में हमारे इन शहरों की प्राचीनता भी उतनी ही अहमियत है.

पीएम मोदी ने आगे कहा, 'हमें अपने शहर में हर साल 7 दिन के लिए नदी उत्सव मनाना चाहिए. उसमें पूरे शहर को जोड़िए. इस उत्सव में नदी की सफाई, उसकी विशेषता पर फोकस किया जाए. काशी के गंगा घाट पर दुनियाभर के पर्यटक आते हैं. काशी की अर्थव्यवस्था को चलाने में माता गंगा को बहुत बड़ा योगदान है. हम सभी को अपने शहरों की नदी के प्रति एक संवेदनशील अप्रोच अपनानी होगी.

वहीं, सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, पिछले सात सालों में काशी ने विकास के नए मापदंड स्थापित किए. साल साल पहले जो लोग काशी आए वो आज काशी को नहीं पहचानते, क्योंकि 2014 के पहले काशी में बिना किसी प्लान के केवल अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए जो विकास होते थे, वो यहां के जनजीवन की व्यवस्था को अस्त व्यस्त कर देते थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली सरकार 1 जनवरी 2022 से 10 साल पुराने डीजल वाहनों का रजिस्ट्रेशन कैंसल करेगी कार मालिक यह करें

ब्रिटिश काल की सुरंग के बाद अब दिल्ली विधानसभा परिसर में मिला फांसी घर

ममता बैनर्जी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोली- चुनाव आने पर करते हैं गंगा स्नान और जाते हैं मंदिर, अब नहीं चलेगी दिल्ली की दादागिरी

दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश: फूड बिजनेस ऑपरेटर खाने-पीने की चीजों में वेज- नॉनवेज का करें पूरा खुलासा

सीएम केजरीवाल ने लॉन्च किया दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम, बीमारियों से दूर करने के लिए शुरू की गई योजना

Leave a Reply