वर्कफ्रॉम होम ने बढ़ाई थकान और बदन दर्द की समस्या, ऐसे दूर होगी परेशानी

वर्कफ्रॉम होम ने बढ़ाई थकान और बदन दर्द की समस्या, ऐसे दूर होगी परेशानी

प्रेषित समय :10:29:53 AM / Fri, Dec 17th, 2021

डेस्क जॉब करने वाले लोगों को कई घंटों तक एक ही जगह बैठकर काम करना पड़ता है. कई बार इन लोगों के पास खाना खाने तक का वक्त नहीं होता है. यही कारण है कि इनको कई तरह की हेल्थ प्रॉब्लम्स होने  की संभावना भी बहुत अधिक होती है. लगातार डेस्क जॉब करने वाले लोगों के लिए मोटापा और बेली फैट बढ़ने के अलावा, डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर जैसी बीमारियां भी घेर लेती हैं. इन लोगों को लाइफस्टाइल रिलेटेड कई और भी बीमारियों के होने का रिस्क अधिक होता है.

जबकि काफी वक्त से कोरोना के कारण से काफी लोग वर्कफ्रॉम कर रहे हैं, जिस कारण से लोगों को और भी ज्यादा शारीरिक परेशानी हो रही हैं. वर्कफ्रॉम होम में लगातार बैठने से  पेट की समस्याओं के साथ ही बदन दर्द की परेशानी भी लोगों में बढ़ रही है. वर्क ऑफ होम कल्चर में भरे ही बढ़ोतरी हुई हो लेकिन इससे लोगों को इस तरह की परेशानियों से बहुत अधिक गुज़रना पड़ा रहा है,

लगातार बैठकर काम करने से कंधों में दर्द, कमर दर्द और बदन दर्द जैसी परेशानियां भी बहुत अधिक बढ़ गई हैं. आइए जानें बदन दर्द की परेशानी से राहत पाने के कुछ आसान उपाय, जो रोज़मर्रा की ज़िंदगी में इस्तेमाल किए जा सकते हैं-

थकान और बदन दर्द से राहत दिलाने वाले कुछ घरेलू नुस्खे

अदरक की चाय

पेट की हर तरह की समस्याओं से आराम दिलाने के साथ सर्दी-ज़ुकाम और मौसमी हेल्थ प्रॉब्लम्स और बदन में होने वाले दर्द से आराम पाने के लिए अदरक की चाय पी जाती है.ऐसे में लगातार काम करने से जब  थकान और बदन दर्द से आप पीड़ित हों तो अदरक की चाय या अदरक का काढ़ा पीएं. इससे, दर्द कम होगा साथ ही आपको अपना काम रिस्टार्ट करने में आसानी होगी. अदरक का काढ़ा दर्द के लिए काफी लाभदायक होता है.

गोल्डन मिल्क

भारत के घरों में हल्दी वाला दूध अक्सर पिया जाता है, इसको कई समस्याओं के रामबाण इलाज के तौर पर आज़माया जाता रहा है. यही कारण है कि इसको गोल्डन मिल्क कहा जाता है. अगर वर्कफ्रॉम होम में थकान और बदन दर्द से आप परेशान हो गए हैं तो रात में एक गिलास गुनगुने दूध में आधा चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर पीएं, इससे दर्द से राहत मिलेगी और साथ ही स्ट्रेस भी कम होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नसों में खून की रफ्तार रुकने न पाए इसलिए इन हेल्थ टिप्स को करें फॉलो

गुस्‍सैल बच्चे को मिनटों में शांत करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

वर्किंग वुमन फॉलो करें ये टिप्स, बिजी शेड्यूल के बावजूद भी हमेशा रहेंगी फिट

त्योहारों के बाद हो रही पेट की समस्या, तो आपके काम के हैं ये टिप्स

Leave a Reply