जापान के ओसाका शहर में बड़ा हादसा, इमारत में आग लगने से 27 लोगों की मौत की आशंका

जापान के ओसाका शहर में बड़ा हादसा, इमारत में आग लगने से 27 लोगों की मौत की आशंका

प्रेषित समय :10:34:37 AM / Fri, Dec 17th, 2021

ओसाका. जापान के ओसाका शहर में एक इमारत में आग लगने से 27 लोगों के मारे जाने की आशंका है. जापान के प्रसारक निप्पौन होसो क्योकाइ ने बताया कि बाजार में आठ मंजिला इमारत की चौथी या पांचवी मंजिल पर शुक्रवार को आग लग गई. घटना में 28 लोगों के हताहत होने की आशंका है, जिनमें से 27 लोगों के हृदय या फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया है. आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. इमारत में लगी इस आग पर आधे घंटे में काबू पा लिया गया. तस्वीरों में आग लगने के वजह से जली हुई खिड़कियों को देखा जा सकता है.

स्थानीय दमकल विभाग ने बताया कि ये आग जापान के कमर्शियल डिस्ट्रिक्ट माने जाने वाले ओसाका शहर में लगी. विभाग ने कहा कि आग की वजह से इमारत के भीतर 27 लोगों के मारे जाने की आशंका है. ये आग बहुत ही तेज रफ्तार से इमारत के भीतर फैलती चली गई. जिस इमारत में आग लगी, वो आठ मंजिला है. टीवी पर प्रसारित घटना की तस्वीरों में दर्जनों दमकलकर्मियों को इमारत के भीतर और बाहर आग बुझाते हुए देखा जा सकता है. इमारत की चौथी मंजिल पर टूटी और काली पड़ चुकी खिड़कियों से अंदर मौजूद ऑफिस को देखा जा सकता है. ये ऑफिस बहुत ही संकरा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमारत की इस मंजिल पर एक क्लिनिक मौजूद था, जो लोगों को मेंटल हेल्थ सर्विस और सामान्य मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराता था. ओसाका दमकल विभाग के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि आग लगने से हताहत हुए 28 लोगों में से 27 लोगों के जीवित बचे रहने के कोई संकेत नहीं मिले हैं. पीड़ितों को तुरंत स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया है. अधिकारी ने कहा कि आग स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 10.18 पर इमारत की चौथी मंजिल पर लगी. दोपहर तक घटनास्थल पर दमकल विभाग की 70 गाड़ियां मौजूद थीं.

दमकल विभाग के अधिकारी ने कहा कि पश्चिमी जापान में ओसाका शहर के किताशिन्ची रेलवे स्टेशन के पास व्यस्त कारोबारी इलाके में लगी आग पर आधे घंटे की मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया. आग को फैलते हुए देखने वाली एक अधेड़ उम्र की महिला ने सार्वजनिक प्रसारक एनएचके को बताया कि बहुत गहरा धुंआ था. बहुत तेज गंध भी आ रही थी. माना जा रहा है कि इस तरह की गंध ऑफिस और क्लिनिक में मौजूद रहे फर्नीचर और अन्य उपकरणों के जलने की वजह से आ रही हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर के सॉफ्टवेयर डेवलपर ने की क्रिप्टो करेंसी ऐप के जरिये 6.70 करोड़ की धोखाधड़ी, जापानी क्लाइंट को बनाया निशाना

ओमिक्रोन वेरिएंट की दहशत के बीच जापान का बड़ा फैसला: विदेशी यात्रियों को नहीं मिलेगी एंट्री

इकोनॉमी को संभालने के लिए जापान सरकार ने 490 बिलियन डॉलर के राहत पैकेज का किया ऐलान

चुनाव में बहुमत मिलने के बाद बोले जापान के पीएम- इस जीत का पूरा इस्तेमाल राष्ट्र के निर्माण में करेंगे

जापान के टोक्यो में युवक ने ट्रेन में 17 लोगों को मारे चाकू, कोच में आग लगाई

Leave a Reply