उत्तर प्रदेश में रिफाइनरी की पाइप लाइन से तेल चोरी के आरोप में मुजफ्फरनगर DSO गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में रिफाइनरी की पाइप लाइन से तेल चोरी के आरोप में मुजफ्फरनगर DSO गिरफ्तार

प्रेषित समय :13:34:28 PM / Sat, Dec 18th, 2021

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले की पुलिस ने पानीपत रिफाइनरी की पाइप लाइन में सेंध लगाकर डीजल और पेट्रोल की चोरी करने के मामले में मुजफ्फरनगर के जिला आपूर्ति अधिकारी बीके शुक्ला को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. वहीं, इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों ने DGP उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से पानीपत रिफाइनरी की पाइप लाइन से तेल चोरी होने की शिकायत की थी. इसके बाद एक्शन में आई सहारनपुर पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए 12 लोगों को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, इस मामले में सहारनपुर जिले के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि रिफाइनरी में पाइप लाइन से चोरी पेट्रोल और डीजल को मुजफ्फरनगर भोपा क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे एक पेट्रोल पंप पर बेचा जा रहा था, जिसके बाद पुलिस ने DSO मुजफ्फरनगर के ड्राइवर श्रीराम कन्नौजिया को गिरफ्तार किया था. उन्होंने कहा कि श्रीराम DSO ऑफिस में 4th क्लास का कर्मचारी था. इस अलावा बीते जून के महीने में रिटायर हुआ था. SSP के मुताबिक श्रीराम ने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में बताया कि अवैध रूप से पेट्रोल पंप चलवाने के लिए DSO 30 हजार रुपए महीना ले रहे थे. इसके बाद ही पुलिस ने DSO को गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस गिरोह ने बीते 2 सालों से पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल चोरी की 16 वारदात का अंजाम दिया था. उन्होंने कहा कि इसमें लगभग 1 लाख लीटर डीजल और पेट्रोल चोरी किया था. हालांकि पुलिस ने आरोपियों के गिरफ्तारी के दौरान तेल ढोने वाले टैंकर, ट्रैक्टर, लग्जरी कारें और पाइप लाइन में सेंध लगाने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किए थे. फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है.

बता दें कि तेल चोरी मामले में आखिरकार जिला पूर्ति अधिकारी बृजेश शुक्ला भी कानून के शिकंजे में फंस गए. वहीं, रिटायर कर्मचारी श्रीराम कन्नौजिया के पकड़े जाने और पुलिस की कार्रवाई के बाद शुक्ला ने पल्ला झाड़ने की कोशिश की थी. इस दौरान पुलिस अधिकारियों को गुमराह करता रहा, लेकिन पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था. इस दौरान उन्होंने बीते 3 दिन पहले दावा किया था कि प्रदेश में अवैध डीजल-पेट्रोल के सबसे ज्यादा मामले पकड़ते हुए FIR दर्ज कराई है.

इस दौरान जब सहारनपुर में सरकारी पाइप लाइन से तेल चोरी के मामले में पुलिस की जांच भोपा तक पहुंची तो तेल का खेल खुलता चला गया. ऐसे में पुलिस ने भोपा के पेट्रोल पंप मालिक उदित को पकड़ा तो उसने चौंकाने वाले खुलासा किए. वहीं, पुलिस पूछताछ में पता चला कि रिटायर हो चुका श्रीराम कन्नौजिया उससे 30000 रुपये लेकर अवैध पेट्रोल पंप चलवा रहा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में बड़ा हादसा: इंदिरा नहर में गिरी कार, दो बच्चों समेत चार की मौत

यूपी में बीजेपी को हराने के चाचा-भतीजे हुए एक, अखिलेश और शिवपाल में हुआ गठबंधन

यूपी के चंदौली में पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार, हादसे में 3 सगे भाई समेत 4 लोगों की मौत

यूपी: अस्पताल में दवा के ओवर डोज से गई थी बच्चे की जान, 5 नर्सों पर मुकदमा दर्ज

यूपी के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, योगी सरकार ने इतना बढ़ाया महंगाई भत्ता

Leave a Reply